Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राम मंदिर: आंदोलन के बड़े चेहरे विनय कटियार को अब तक न्योता नहीं, आखिर ऐसा क्यों हो रहा है

अयोध्या में भगवान राम के नवनिर्मित मंदिर के उद्घाटन समारोह (22 जनवरी) में विशेष अतिथियों को बुलाए जाने का क्रम जारी है। उद्घाटन समारोह में देश-समाज के हर वर्ग, हर धर्म, हर संप्रदाय के प्रतिनिधि लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है। लेकिन राम मंदिर आंदोलन के बड़े चेहरे विनय कटियार से इस कार्यक्रम के लिए अब तक कोई संपर्क नहीं किया गया है। यह स्थिति तब है, जब कि वे अयोध्या में ही रहते हैं।

- Advertisement -

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का मुख्यालय भी यहीं पर है और यहीं से उद्घाटन कार्यक्रम की सभी तैयारियां की जा रही हैं। इसके बाद भी ट्रस्ट के किसी सदस्य ने उनसे अब तक औपचारिक तौर पर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए संपर्क नहीं किया है। अपने ही बड़े चेहरे से किसी का संपर्क न करना कई लोगों को चौंका रहा है। हालांकि, इस कार्यक्रम के लिए राम मंदिर आंदोलन की बड़ी चेहरा रहीं उमा भारती को आमंत्रित कर दिया गया है और वे 18 जनवरी को प्रातः अयोध्या पहुंच रही हैं।

विनय कटियार के करीबी सूत्रों के अनुसार, हिंदुत्व के इस बड़े चेहरे से अभी तक आधिकारिक तौर पर राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए किसी ने संपर्क नहीं किया है। विनय कटियार राम मंदिर आंदोलन का बड़ा चेहरा रहे हैं। वे बजरंग दल के संस्थापक के तौर पर भी जाने जाते हैं, जिसके नेतृत्व में विश्व हिंदू परिषद कई बड़े आंदोलन चलाती रहती है। लेकिन अभी तक उनसे राम मंदिर उद्घाटन समारोह के लिए किसी ने संपर्क नहीं किया है।

क्या विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने अब तक विनय कटियार को राम मंदिर उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित नहीं किया है? अमर उजाला के इस प्रश्न पर विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि कार्यक्रम के लिए अतिथियों को आमंत्रित किए जाने की प्रक्रिया जारी है। अभी भी इस कार्यक्रम के लिए कई लोगों को लगातार आमंत्रित किया जा रहा है। यह प्रक्रिया दिसंबर माह तक चलती रहेगी। ऐसे में अभी यह नहीं कहना चाहिए कि किसी को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित नहीं किया गया।

विनोद बंसल ने कहा कि यह संपूर्ण सृष्टि के स्वामी भगवान राम के मंदिर के लोकार्पण का कार्यक्रम है। इसके लिए किसी को आमंत्रित किए जाने की प्रतीक्षा नहीं करनी चाहिए। इस कार्यक्रम के लिए 22 जनवरी को देश के हर व्यक्ति को अपने नजदीकी मंदिर में पहुंचकर उसे ही अयोध्या का मंदिर मानकर 11 बजे से दो बजे के बीच उद्घाटन पूजा में शामिल होने के लिए अनुरोध किया गया है। यह आमंत्रण देश के हर वर्ग, हर धर्म, हर संप्रदाय, हर जीव से किया गया है।

उन्होंने कहा कि सनातन धर्म में इस तरह की पूजा के लिए बिना आमंत्रण के भी पूजा में शामिल होने को सौभाग्य माना जाता है। इसलिए किसी को आमंत्रण की प्रतीक्षा के बिना ही अपने नजदीकी मंदिर को अयोध्या मानकर वर्चुअल तरीके से उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होना चाहिए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें