Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राम मंदिर लीगल केस: अयोध्या में बन रही फिल्म में होंगे कई खुलासे !

अयोध्या (Ayodhya) फिल्म राममंदिर के लीगल केस (Legal Case) की शूटिंग के आखिरी दिन राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे वरिष्ठ पत्रकार राहुल श्रीवास्तव की राम की पैड़ी व नया घाट सरयू नदी पर राम मंदिर लीगल केश की ऐतिहासिक तारीखों पर व सत्य घटनाओं पर बेहतरीन तरीके से फ़िल्म में प्रकाश डाला है। जिसे सरयू तट पर फिल्माया गया है तो, वही बीजेपी के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह ने वर्ष 1949 में रामलला की मूर्ति पधारने की खुलासा किया।

- Advertisement -

जब उनके बाबा श्री स्व ठाकुर गुरुदत्त सिंह फैज़ाबाद के सिटी मजिस्ट्रेट थे और उनके कार्यकाल में ही रामलला की मूर्ति स्थापित की गई और किन परिस्थितियों में तत्कालीन सिटी मजिस्ट्रेट उनके बाबा श्री स्व ठाकुर गुरुदत्त सिंह ने सिटी मजिस्ट्रेट के पद से नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था यह सब इस डाक्यूमेंट्री फ़िल्म में दिखाया जाएगा।

इसके पहले वरिष्ठ पत्रकार प्रेस क्लब अयोध्या के अध्यक्ष महेन्द्र त्रिपाठी त्रिपाठी राममंदिर आंदोलन में सीबीआई कोर्ट में दी गयी गवाही व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 1991 में राम लला के दरबार मे लिए गए राम मंदिर निर्माण की संकल्प कथा की रियल कहानी सत्य घटनाओं पर आधारित इस फ़िल्म में अपने किरदार के माध्यम से देश दुनियां के दर्शकों को रूबरू होकर आंखों देखी घटना का रियल स्टोरी बताएंगें।

आंखों देखी घटना का बताएंगें रियल स्टोरी 

इस फ़िल्म का निर्माण जाने माने फिल्मो के प्रख्यात हास्य फ़िल्म अभिनेता स्व राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा श्रीवास्तव के द्वारा फ्लाइंग ड्रीम्स एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले राममंदिर आंदोलन पर एक डाक्यूमेंट्री फ़िल्म अयोध्या राम मंदिर लीगल केश पर राममंदिर के रियल हीरो रहे आंदोलन कारियों पर फ़िल्म निर्माण चल रहा है।

इस फ़िल्म की शूटिंग जानकीघाट बड़ा स्थान सरयू नदी, राम की पैड़ी, सूर्य कुंड, गुप्तारघाट, कनक भवन, दशरथ महल, बाल्मीकि भवन आदि स्थानों पर चल रही है। इस फ़िल्म में रसिक पीठाधीश्वर महन्थ जनमेजय शरण महराज श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास सास्त्री निर्मोही अखाड़े के श्रीमहंत दिनेन्द्र दास बड़ा भक्तमाल के श्रीमहंत अवधेश दास दिगम्बर अखाड़े के श्रीमहंत सुरेश दास पूर्व सांसद डॉ राम विलास वेदांती बाबरी मस्जिद के मुख्य मुद्दई रहे इकबाल अंसारी सहित प्रेस क्लब अयोध्या के अध्यक्ष महेंद्र त्रिपाठी हिंदूवादी नेता सन्तोष दुबे का रियल किरदार दिखाया जा रहा है।

इस फ़िल्म में राममंदिर आंदोलन का कोर्ट कचहरी का कानूनी पहलुओं पर विशेष आकर्षण आजकल शूटिंग चल रही है जिसमे वर्ष 1990 गोलीकांड व 6 दिसंबर1992 की ऐतिहासिक घटनाओं का जिक्र है साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा रामलला के दरबार मे लिया गया।

रामलला की मूर्ति पधारने का खुलासा करेंगें शक्ति सिंह

वर्ष 1991 में राम मंदिर निर्माण की संकल्प कथा का भी चित्रण किया गया है, जिसे महेंद्र त्रिपाठी ने उस वक्त प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक तस्वीर खीची थी जो देश दुनियां में के नामचीन न्यूज चैनलों पर दिखाई जा चुकी है उस वक्त न तो मोदी जी गुजरात के मुख्यमंत्री थे और न ही देश के प्रधानमंत्री थे अपने राम मंदिर निर्माण के संकल्प को 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की आधारशिला रख कर अपने लिए गए संकल्प को पूरा किया है जो इस फिल्म में दिखाया जाएगा ।

फ़िल्म के डायरेक्टर कुशल श्रीवास्तव व प्रोड्यूसर अंतरा श्रीवास्तव व प्रोड्यूसर सरित अग्रवाल एसोसिएट प्रोड्यूसर राहुल कपूर शाहफद खान एसोसिएट डायरेक्टर व सिनेमाटोग्राफर राकेश रावत कैमरा मैन हर्ष आदि दिन रात फ़िल्म बनाने में उनकी पूरी टीम कड़ी मेहनत की है फ़िल्म की शूटिंग अयोध्या में अब समाप्त हो गयी है अक्टूबर के महीने में फ़िल्म रिलीज हो जाने की सम्भावना है

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें