Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

रामचरितमानस विवाद: स्वामी प्रसाद मौर्य से अखिलेश हुए नाराज, अब लेंगे ये बड़ा ऐक्शन

रामचरितमानस को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर सपा के कद्दावर नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अब चौतरफा घिर गए हैं। एक तरफ जहां हिंदूवादी संगठनों ने उन पर हमला बोला है, वहीं खुद सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी अब नाराज हो गए हैं। कहा जा रहा है कि अखिलेश जल्द ही कोई कड़ा फैसला ले सकते हैं। फिलहाल सपा ने इस बयान से किनारा कर लिया है। पार्टी ने कहा है कि यह स्वामी प्रसाद का निजी बयान है, इससे पार्टी का कोई लेना देना नहीं है।

- Advertisement -

 

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को बकवास करार देते हुए इसे बैन करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि रामचरितमानस में दलितों और महिलाओं का अपमान किया गया है। तुलसीदास ने ग्रंथ को अपनी खुशी के लिए लिखा था। करोड़ों लोग इसे नहीं पढ़ते। इस ग्रंथ को बकवास बताते हुए कहा कि सरकार को इस पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए।

 

इस बयान से बीजेपी तो नाराज है ही, सपा के सवर्ण विधायकों में भी स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर नाराजगी है। बताया जा रहा है कि सपा के कई विधायकों ने फोन पर अखिलेश यादव से बात की है। अखिलेश यादव भी इस बयान को लेकर बेहद नाराज बताए जा रहे हैं।

 

कल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं अखिलेश यादव

सपा सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर अखिलेश यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि इस दौरान वे कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि अखिलेश काफी नाराज हैं और वे मौर्य के खिलाफ कोई कड़ा ऐक्शन ले सकते हैं।

 

अपर्णा यादव ने भी साधा निशाना

स्वामी के बयान पर भाजपा नेता अपर्णा यादव ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मौर्य अपने चरित्र का उदाहरण दे रहे हैं। सच तो ये है कि उन्होंने रामचरित मानस पढ़ा ही नहीं हैं। हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई सभी राम को सम्मान देते हैं। इतने महत्वपूर्ण ग्रंथ पर टिप्पणी करना गलत है। ये बयान स्वामी प्रसाद की मानसिकता को दर्शाता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]