Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राम मंदिर में शुरू हुई पुजारियों की भर्ती, निकाली गयी मेरिट लिस्ट।

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में पुजारियों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। इसके लिए मेरिट लिस्‍ट बनाई गई है साथ ही इंटरव्‍यू की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी हैं। बता दें, इन भर्तीयों के लिए कुल तीन हजार लोगों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। इसमें से सवा दो सौ लोगों को मेरिट लिस्ट के आधार पर साक्षात्कार (Interview) के लिए बुलाया गया है। चुने गए लोगों को 6 महीने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिसके बाद आवश्यकता के अनुसार उन्हें नियुक्त किया जाएगा।

- Advertisement -

 

दो दिवसीय साक्षात्कार की प्रक्रिया

बता दें, श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से संचालित प्रशिक्षण योजना में सम्मिलित होने के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर थी। जिसमें शनिवार से दो दिवसीय साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू की गई। इस साक्षात्कार का आयोजन तीर्थ क्षेत्र के रामकोट स्थित आवासीय कार्यालय में किया गया। पहले चरण में चयनित सवा दो सौ अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए उनके मोबाइल सन्देश एक दिन पहले ही गया था। नियत समय पर पांच दर्जन से अधिक अभ्यर्थी साक्षात्कार स्थल पर पहुंचे। साक्षात्कार का समय शनिवार दोपहर एक बजे से नियत किया गया था। यहां पहुंचे अभ्यर्थियों को सबसे पहले एक फॉर्म भरने के लिए दिया गया। जिसके उपरांत उनकी एक सूची तैयार की गई और फिर साक्षात्कार शुरू हुआ।

जानकारी के अनुसार चयनित अभ्यार्थियों को 6 महीने के आवासीय प्रशिक्षण में दो हजार रुपये का मासिक मानदेय प्रदान किया जाएगा। हालांकि उनकी नियुक्ति आवश्यकता के अनुसार होगी। किन्तु सभी प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। बता दें, अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लेने वालों में वृंदावन के प्रसिद्ध कथा वाचक डॉ. जयकांत मिश्र, हनुमत निवास के महंत आचार्य मिथिलेश नंदिनी शरण व रामकुंज कथा मंडप के उत्तराधिकारी महंत सत्यनारायण दास शामिल थे।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें