Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

रिलायंस कैपिटल दीवालिया होने की कगार पर, 2770 रुपये से गिरकर 10 रुपये पर आया शेयर, हुए बर्बाद..!!

कर्ज में फंसी रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है। दरअसल, कर्ज में डूबी रिलायंस कैपिटल ने बीते दिन यह जानकारी दी है कि, अप्रैल-जून तिमाही में उसका कंसोलिडेटेड मुनाफा 444 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। बता दें कि, डेट रिज्यॉल्यूशन प्रोसेस के तहत फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी को 2022-23 की इस तीन महीनों में 491 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

- Advertisement -

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलायंस कैपिटल ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि, अप्रैल-जून 2023 के दौरान कंपनी की कुल आय 6,001 करोड़ रुपये रही है, जो 1 साल पहले की तिमाही में 3,604 करोड़ रुपये थी।

रिलायंस कैपिटल के बोर्ड को किया भंग

आपको बता दें कि, इसका टोटल एक्सपेंसेस पिछले साल की पहली तिमाही के 4,068 करोड़ रुपये से बढ़कर 5,560 करोड़ रुपये हो गया। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 29 नवंबर 2021 को पेमेंट डिफॉल्ट और सारियस गवर्नेस इश्यू को देखते हुए रिलायंस कैपिटल के बोर्ड को भंग कर दिया था। RBI ने फर्म की कॉर्पोरेट इंसॉल्वेंसी रिज्यॉल्यूशन प्रोसेस (CIRP) के संबंध में नागेश्वर राव वाई को प्रशासक नियुक्त किया।

सूत्रों की मानें तो रिलायंस कैपिटल तीसरी बड़ी नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (NBFC) है जिसके खिलाफ केंद्रीय बैंक ने Insolvency and Bankruptcy Code (IBC) के तहत बैंकरप्सी प्रोसीडिंग शुरू कर दी है। जून 2023 तिमाही में कंपनी में प्रमोटर की हिस्सेदारी 0.88% पर अपरिवर्तित रही। जबकि म्यूचुअल फंड की होल्डिंग 0.00% पर अपरिवर्तित बनी हुई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें