Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

SRH VS RCB ऐतिहासिक मैच, बने ये अद्भुत रिकॉर्ड-

आईपीएल 2024 का 30वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में सब कुछ देखने को मिला। दोनों टीमों ने 250 से ज्यादा रन बनाए। हैदराबाद ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 287 रन बना डाले। इसके जवाब में आरसीबी ने भी 6 विकेट पर 262 रन ठोक दिए। हैदराबाद महज 25 रन से मैच जीतने में सफल रही। हालांकि इस मैच में तमाम रिकॉर्ड बने हैं। आइये उनपर एक नजर डालते हैं।

- Advertisement -

मैच के चार अद्भुत रिकॉर्ड-
IPL के एक मैच में सबसे ज्यादा रन 549 रन
एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के 22 (SRH)
एक मैच में सबसे ज्यादा 38 छक्के (22 SRH+ 16 RCB)
एक पारी में सबसे बड़ा टोटल 287/3 (SRH)

 

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को ट्रेविस हेड ने शानदार शुरुआत दिलाई। बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने 41 गेंद में 102 रन बनाए जिसमें नौ चौके और आठ छक्के शामिल थे। ट्रेविस हेड ने अभिषेक शर्मा के साथ 49 गेंद में 108 रन की साझेदारी की। अभिषेक शर्मा ने 22 गेंद में 34 रन बनाए। इसके बाद हेड और हेनरिक क्लासेन ने 26 गेंद में 57 रन की साझेदारी की। क्लासेन ने 31 गेंद में 67 रन बनाए, जिसमें दो चौके और सात छक्के शामिल थे। अंत में अब्दुल समद ने सिर्फ 10 गेंद में तीन छक्के और चार चौकों की मदद से 37 रन बनाए जबकि ऐडन मार्कमर 17 गेंद में 32 रन बनाकर नाबाद रहे, दोनों ने चौथे विकेट की अटूट साझेदारी में 56 रन जोड़े।

 

उधर अकेले RCB के लिए लड़ रहे दिनेश कार्तिक भी शानदार फॉर्म में खेले और आखिरी दम तक लड़ते रहे, उन्होंने छठे नंबर पर आकर सीजन का लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 35 गेंद में 83 रन बनाए। मैदान का ऐसा कोई कोना नहीं बचा, जहां डीके के बल्ले से चौके-छक्के नहीं पहुंचे। 19वें ओवर में नटराजन ने उन्हें विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन के हाथों कैच आउट करवाया, उन्हीं की बदौलत आरसीबी लक्ष्य के इतना करीब आ पाई।

 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शानदार तो गजब की थी, लेकिन विराट कोहली के आउट होते ही गाड़ी पटरी से उतर गई। आरसीबी ने छह ओवर में बिना कोई विकेट खोए 79 रन बना लिए थे और हैदराबाद के स्कोर से आगे चल रही थी, विराट कोहली 19 गेंद में 42 रन बनाकर तूफानी बल्लेबाजी कर रहे थे तो कप्तान फाफ डुप्लेसिस भी 17 गेंद में 37 रन बना चुके थे, लेकिन सातवें ओवर की दूसरी गेंद में लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे ने विराट को क्लीन बोल्ड करके बेंगलुरु को पहला झटका दिया। 10 ओवर खत्म होते तक तो 122 रन पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें