Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कुछ भी कर लो…… T20 वर्ल्ड कप में इन 15 खिलाड़ियों को ही मिलेगी जगह!

वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत में अब कुछ ही दिन बचे हैं. आगामी टी20 वर्ल्ड कप 1 जून से USA और वेस्टइंडीज में खेला जाना है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द होने वाला है. इसके लिए अजीत अगरकर की अगुवाई में भारतीय चयनकर्ताओं की मीटिंग इस महीने की आखिरी तारीख (30 अप्रैल) या अगले महीने के पहले दिन हो सकती है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने टीम घोषित करने की डेडलाइन 1 मई रखी है. यानी इस डेट तक सभी 20 देशों को अपनी-अपनी टीमें चुन लेनी है. भारतीय फैन्स को भी अपनी टीम के चुने जाने का बेसब्री से इंतजार है. भारतीय चयनकर्ता तो अपनी टीम चुनेंगे ही, उससे पहले हम आपको बताते हैं कि कौन से वे खिलाड़ी हैं, जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिल सकता है.

- Advertisement -

बल्लेबाजों की बात करें तो, कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ पूर्व कप्तान विराट कोहली और टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज सूर्यकुमाय यादव का वर्ल्ड कप टीम में रहना लगभग तय है. वहीं ओपनर यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह को भी वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिल सकता है. यशस्वी ने हालिया समय में अपने बल्ले से शानदार खेल दिखाया है, जबकि रिंकू सिंह ने भी फिनिशर की भूमिका को बखूबी तरीके से निभाई है.

वहीं विकेटकीपर बल्लेबाजों की बात करें तो ऋषभ पंत और संजू सैमसन वर्ल्ड कप टीम में हो सकते हैं. पंत ने आईपीएल 2024 के जरिए प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी की है। पंत ने कुछ धमाकेदार पारियां खेलकर फॉर्म में होने के संकेत दिए हैं. विकेट के पीछे भी पंत का प्रदर्शन शानदार रहा है. उधर संजू सैमसन को दूसरे विकेटकीपर के तौर पर जगह मिल सकती है. संजू मौजूदा आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए बल्ले से शानदार खेल दिखा रहे हैं. 

अब अगर बात करें ऑलराउंडर्स की तो हार्दिक पंड्या की टीम में एंट्री हो सकती है. हार्दिक आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस (MI) की कप्तानी कर रहे हैं. स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की भी एंट्री तय मानी जा रही है. साथ ही अक्षर पटेल पर तवज्जो दी जा सकती है. SIX HITTING के लिए मशहूर शिवम दुबे की भी स्क्वॉड में एंट्री हो सकती है. शिवम गेंदबाजी करने में भी सक्षम हैं.

वहीं, विशेषज्ञ स्पिन गेंदबाजों के तौर पर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जा सकता है. लेग-स्पिनर चहल भारत के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है और वह आईपीएल में शानदार खेल दिखा रहे हैं. चूंकि टी20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और USA में होना है, ऐसे में स्लो पिचों पर कुलदीप और चहल का रोल काफी अहम हो सकता है.

 

साथ ही फास्ट बॉलिंग यूनिट में जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह की जगह पक्की लग रही है. वहीं मोहम्मद सिराज को भी तीसरे SPECIALIST  तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है. सिराज मौजूदा आईपीएल सीजन में महंगे साबित जरूर हुए हैं. मगर इंटरनेशनल लेवल उनका प्रदर्शन शानदार रहा है.

तो हमरे टी20 वर्ल्ड कप के लिए संभावित टीमकुछ इस तरह से हो सकती है : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या,  रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, मोहम्मद सिराज.

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें