Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

आज किसी भी वक्त बाहर निकल सकते हैं टनल में फंसे मजदूर, सुरंग के अंदर गए CM धामी; साथ ही मौके पर वीके सिंह भी मौजूद

उत्तराखंड के सिलक्यारा सुरंग में 41 मजदूरों को फंसे आज 11 वां दिन है. लेकिन अब उम्मीद जताई जा रही है की टनल हादसे में जारी रेस्क्यू ऑपरेशन अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। देश-विदेश से आई मशीनों के जरिए अब बचाव दल 41 मजदूरों को निकालने के बहुत करीब पहुंच गया है।इस रेस्कयू ऑपरेशन पर मुख्या मंत्री पुष्कर सिंह धामी से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नजर है। जिससे अब उम्मीद की जा रही है की आज यानि गुरुवार को सभी मजदुर सही- सलामत बाहर आ जाएंगे।

- Advertisement -

 

 उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि ऑगर मशीन के जरिए 45 मीटर पाइपलाइन बिछाई गई है। बचाव अपने अंतिम चरण में है। कुछ बाधाएं हैं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि श्रमिकों को जल्द से जल्द बचा लिया जाएगा। उत्तरकाशी। पुष्कर सिंह धामी भी सीधे सुरंग के अंदर पहुंचे हैं जहां वह रेस्क्यू कार्यकाल निरीक्षण करेंगे।

 

 

 

 

साथ ही केंद्रीय मंत्री वीके सिंह पहुंचे भी उत्तरकाशी पहुंच गए हैं। वह सुरंग के भीतर जाएंगे। 54 मीटर के बाद अगला पाइप लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जल्द ही उसके लिए ऑगर मशीन चलाई जाएगी। यह आखिरी पाइप हो सकता है।

 

वहीं इंटरनेशनल टनलिंग एंड अंडरग्राउंड स्पेस एसोसिएशन(आईटीए) के अध्यक्ष प्रो.आर्नोल्ड डिक्स ने सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को बचाने के लिए चलाए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की सराहना की है। उन्होंने कहा कि सुरंग से जुड़े हादसों में जब वह बचाव के लिए पहुंचते हैं तो ज्यादातर में अंदर फंसे लोगों की मौत हो चुकी होती है। जबकि यहां वह जिंदा है और उन्हें बहार निकालने के लिए रात-दिन प्रयास किए जा रहे हैं। आर्नोल्ड डिक्स ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन में अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए विभिन्न विकल्पों पर एक साथ काम किया जा रहा है। प्रत्येक विकल्प में खतरे को भांप कर काम किया जा रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें