Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

इन 5 फिल्मों ने 2023 में की ताबड़तोड़ कमाई-

2023 में भले ही सारी फिल्में नहीं चली, लेकिन इतना तो है कि इसने दर्शकों को थिएटरों में लौटाया. फिल्मों ने थिएटरों में 500 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार किए. शाहरुख खान ने इस साल जबर्दस्त वापसी की तो सनी देओल समेत साउथ के सितारे भी चले. इस साल अभी तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में बड़े सितारों की फिल्मों के नाम हैं. जानिए 2023 में अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली देश की टॉप 5 फिल्मों के बारे में. अगर आपने इन्हें नहीं देखा है, तो ओटीटी पर हाल फिलहाल या आने वाले समय में देख सकते हैं.

- Advertisement -

 

 

1. जवानः शाहरुख खान ने इस साल लगातार दो ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं. वह तीसरी की भी तैयारी कर रहे हैं. अगले महीने उनकी डंकी रिलीज होगी. लेकिन इस साल उनकी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही, जवान. यह सितंबर 2023 में रिलीज हुई थी. इसने दुनिया भर में 1,144 करोड़ रुपये की कमाई की और टॉप पर है. फिल्म के निर्देशक हैं, एटली कुमार. नेटफ्लिक्स पर भी यह फिल्म देश में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन चुकी है.

 

 

2. पठानः पठान से चार साल बाद बॉक्स ऑफिस वापसी करते हुए शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने साबित कर दिया कि लोग उन्हें बेहद पसंद करते हैं. हालांकि फिल्म रिलीज से पहले कई विवादों में घिरी थी. लेकिन ब्लॉकबस्टर साबित हुई. यह दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई.

 

 

3. लियोः दलपति विजय (Thalapathy Vijay) स्टारर लियो 2023 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से है. लोकेश कनगराज निर्देशक हैं. इसने बॉक्स ऑफिस पर 615 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. फिल्म में संजय दत्त, तृषा, मंसूर अली खान और जॉर्ज मैरीन जैसे कलाकार भी हैं. हिंदी में डब वर्जन सीमित रिलीज हुआ था. अब फिल्म ओटीटी पर आने वाली है. नेटफ्लिक्स पर इसे 24 नवंबर से देखा जा सकेगा.

 

 

4.एनिमल: रणविजय “विजय” सिंह अपने पिता की हत्या के प्रयास का बदला लेना चाहता है, एक जटिल पारिवारिक इतिहास को उजागर करता है और अपने चचेरे भाई के साथ एक घातक टकराव में शामिल होता है। फिल्म ने अभी तक काफी अच्छा कलेक्शन कर लिया है, वर्ल्डवाइड 850 करोड़ कमा चुकी है फिल्म एनिमल।

 

 

5. गदर 2: सनी देओल (Sunny Deol) और अमीषा पटेल ने सालों बाद बॉक्स ऑफिस पर फिर धमाल मचा दिया. 2011 में आई गदर: एक प्रेम कथा की इस सीक्वल का लोगों को बेसब्री से इंतजार था. यही वजह है कि अकेले भारत में इस फिल्म ने 525 करोड़ रुपये का ऑर्गेनिक कारोबार कर डाला. फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया था.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]