Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

IND vs AUS, WTC Final 2023; IND vs AUS आज खेला जाएगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला !

IND vs AUS, WTC Final 2023, भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल मैदान में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।भारतीय टीम लगातार दूसरी बार इस चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है। पहले फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली बार इस चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है और जीत हासिल करना चाहेगी !

- Advertisement -

 

 

 

यहां जीतने वाली टीम दुनिया की पहली टीम होगी, जिसने तीनों फॉर्मेट में आईसीसी ट्रॉफी जीती है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा।भारतीय टीम की सबसे बड़ी ताकत फाइनल में उनका पेस अटैक डुओ मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज होने वाला है

 

 

 

दोनों टीम पूरी तरह से इस मैच के लिए तैयार है इसके अलावा टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर अपनी पुरानी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। वहीं अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी काउंटी में खूब रन बनाए हैं। वह टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं। इस बात से हर कोई वाकिफ है कि लंदन में भारतीयों की तादात काफी अधिक है। ऐसे में फाइनल में टीम को सपोर्ट करने के लिए बड़ी मात्रा में फैंस आ सकते हैं.

 

 

 

 

वहीं अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया टीम की सबसे बड़ी ताकत उनका ऑलराउंड यूनिट है। इसके अलावा उनके पास टॉप ऑर्डर में स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन जैसे धाकड़ बल्लेबाज मौजूद हैं, जो किसी भी वक्त खेल का रुख पलट सकते हैं। सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की एवरेज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की इस साइकल में 70 की रही है। वो भी ऑस्ट्रेलिया के लिए फाइनल में एक बड़ा रोल प्ले कर सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलया के लिए तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी भारतीय बल्लेबाजों के लिए आफत बन सकते हैं।

 

दोनों टीमें इस प्रकार है!

ऑस्ट्रेलिया- पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, माइकल नसीर, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, जोश इंगलिस, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर.

 

 

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, ईशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, अक्षर पटेल, अजिंक्य रहाणे, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और उमेश यादव.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें