Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

डरा रहा कोरोना! कोरोना के नए वेर‍िएंट के मामले तेज़ी से बढे , सबसे ज्यादा केस इस राज्य में-

देश में कोरोना के बढ़ते मामले एक बार फिर डरा रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार (5 जनवरी 2024) सुबह 8 बजे जारी बुलेटिन के मुताबिक, देश में 24 घंटे में कोरोना के 761 मरीज मिले हैं और 12 लोगों की मौत हुई है. इस वक्त देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 4334 है. वहीं केरल में कोरोना से सबसे ज्यादा 5 लोगों की मौत हुई है, जबकि कर्नाटक में 4 संक्रमितों ने दम तोड़ा है. वहीं, महाराष्ट्र में 2 और यूपी में 1 की कोरोना से मौत हुई है.

- Advertisement -

 

सबसे खतरनाक स्थिति कर्नाटक की है, इस राज्य में कोरोना के 298 नए केस मिले हैं. पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना से 4 लोगों की मौत की भी खबर है. सबसे चिंता की बात ये है कि राज्य में कोरोना की सकारात्मकता दर भी गुरुवार को 3.46 प्रतिशत से बढ़कर 3.82 प्रतिशत हो गई.

 

स्वास्थ्य विभाग के दैनिक बुलेटिन में कहा गया है कि 298 नए मामलों में से 172 अकेले बेंगलुरु से थे. अब यहां कुल 704 एक्टिव केस हैं. कर्नाटक के हसन जिले में 19, मैसूरु में 18 और दक्षिण कन्नड़ में 11 केस मिले हैं. वहीं, चामराजनगर से 8 मामले सामने आए हैं, जबकि बल्लारी और कोप्पाला में 6-3 नए केस मिले हैं. तुमकुरु, विजयनगर और चिक्कमगलुरु में 5-5 एक्टिव केस मिले.

 

कर्नाटक के बाद महाराष्ट्र में भी केस बढ़ रहे हैं. यहां गुरुवार को कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 के 78 केस मिले. अब तक यहां 110 मरीज मिल चुके हैं. राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 171 नए केस दर्ज किए गए हैं.

 

कोविड मामलों के आंकड़ों में बढ़ोतरी के चलते और जेएन.1 सब वेर‍िएंट का पता चलने के बाद से केंद्र सरकार ने राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों से निरंतर निगरानी बनाए रखने के न‍िर्देश द‍िए हैं. साथ ही कोरोना के प्रसार के मद्देनजर केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से समय-समय पर नई गाइडलाइन भी जारी की जा रही हैं. साथ ही राज्‍यों और यूटी प्रदेशों को इन सभी गाइडलाइन का सख्‍ती के साथ अनुपालन करने के निर्देश भी द‍िए हैं.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]