Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

MP के भोपाल में क्रूरता की हदे पार; डॉग ट्रेनर ने कुत्ते को फांसी पर लटकाया!

भोपाल: एमपी के कई जिलों में बेजुबान जानवर के साथ क्रूरता के मामले सामने आ रहे है। ऐसे में अब भोपाल के ट्रेनिंग सेंटर में भर्ती पालतू कुत्ते को फंदे में लटकाकर मारने का मामला सामने आया है।

- Advertisement -

 

 

यहाँ एक व्यक्ति निखिल जायसवाल, जो की शाजापुर का रहने वाला है और शराब का कारोबारी है। वह अपने डॉग को ट्रेंड कराना चाहते थे, इसलिए 1 मई 2023 को सहारा स्टेट स्थित डॉग ट्रेनिंग एंड बोर्डिंग सेंटर में डाला था। इस सेंटर का संचालक रवि कुशवाह है। ट्रेनिंग देने के लिए रवि ने उन्हें 13 हजार रुपये प्रतिमाह का खर्चा बताया था। डॉग की ट्रेनिंग सितंबर महीने में पूरी होनी थी। 14 सितंबर को निखिल ने सेंटर पर फोन लगाकर बोला कि वह अपना डॉग लेने आ रहे हैं तो ट्रेनर रवि कुशवाह ने मना किया और बोला कि अभी डॉग को उसी के पास रहने दो। अभी डॉग की ट्रेनिंग अधूरी है, लेकिन वह उसकी फीस नहीं लेगा और फ्री में डॉग को ट्रेंड करके देगा।

 

 

पुलिस को दी गई शिकायत में निखिल ने बताया कि बीती 9 अक्टूबर को अचानक रवि ने फोन करके बताया कि उनके डॉग की सांस नहीं चल रही है, वह सेंटर पर ही सीपीआर दे रहे हैं। निखिल ने उसे अस्पताल लेकर जाने का बोला, लेकिन सेंटर वाले अस्पताल नहीं ले गए। उसके बाद निखिल शाम को शाजापुर से सेंटर पहुंचे तो पता चला कि डॉग की मौत हो चुकी है।

 

बता दें, अपने कुत्ते की मौत से गुस्साए व्यक्ति ने ट्रेनिंग सेंटर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज देखने की बात कही लेकिन ट्रेनिग सेंटर संचालक ने सीसीटीवी फुटेज दिखाने से मना कर दिया, इसके बाद व्यक्ति ने इस पूरे मामले की शिकायत थाने में की। पुलिस ने ट्रेनिंग सेंटर संचालक व दो अन्य लोगों के लिए प्रकरण दर्ज कर लिया है।

 

 

इस शिकायत के बाद पुलिस ने जब सख्ती की तो सीसीटीवी फुटेज मिले। इसमें घटना वाले दिन तरुण और नेहा कुत्ते को सेंटर के गेट पर लेकर आए थे, उन्होंने फंदा बनाकर डॉग को उस पर लटका दिया। ऐसे में कुत्ते बुरी तरह से तड़पता रहा, उसे तब तक लटकाकर रखा गया जब तक की उसकी मौत नहीं हो गई।

 

 

बताते चलें कि, एमपी में बेजुबान जानवर के साथ क्रूरता का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके है। मार्च 2023 में ग्वालियर शहर के जनकगंज इलाके में एक युवक ने कुत्ते के बच्चे को लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर कर दी थे। ये मामला सामने आने के बाद जनकगंज थाना पुलिस ने युवक पर एफआइआर दर्ज की थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें