Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ऐसा ना कभी देखा होगा ना सुना… 1200 सदस्य अनोखा परिवार, एक ही घर में हैं 350 वोटर्स!

देशभर में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है. हर तरफ चुनावी शोर सुनाई दे रहा है. लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को है. असम में पहले चरण में मतदान होना है. इस बीच सूबे का एक परिवार ऐसा भी है जो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. इस परिवार में 8, 10 नहीं बल्कि 350 सदस्य हैं. जो लोकसभा चुनाव के लिए मतदान करेंगे. यह परिवार असम के सबसे बड़े परिवारों में शुमार है जो लोकतंत्र के इस महापर्व में खास भूमिका अदा करता है.

- Advertisement -

इस परिवार के मुखिया का नाम दिवंगत रॉन बहादुर थापा था. यह परिवार असम के सोनितपुर जिले के रंगपारा विधानसभा क्षेत्र और सोनितपुर संसदीय क्षेत्र के दायरे में आता है. दिवंगत रॉन बहादुर थापा के परिवार में उनके 12 बेटे और हैं. इसके साथ ही 9 बेटियां हैं. रॉन बहादुर की पांच पत्नियां थीं. उनके 150 से अधिक पोते-पोतियां भी हैं जो अभी जीवित हैं. कुल मिलाकर करीब 1200 सदस्यों वाले इस परिवार के करीब 350 सदस्य आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान करेंगे.

जानकारी के मुताबिक सोनितपुर संसदीय क्षेत्र के फुलोगुरी नेपाली पाम क्षेत्र में एक ही पूर्वज के करीब 300 परिवार रहते हैं. नेपाली पाम गांव के ग्राम प्रधान और दिवंगत रॉन बहादुर के बेटे तिल बहादुर थापा ने बताया कि उनके पूरे परिवार में करीब 350 लोग हैं जो वोट डालने के लिए एलिजिबल हैं. उन्होंने बताया कि पिता रॉन बहादुर साल 1964 में अपने पिता यानी उनके दादा जी के साथ यहां आए थे. इसके बाद वह लोग यहीं रहने लगे और इसी राज्य में बस गए.

 

साथ ही तिल बहादुर ने बताया कि उनके पिता की पांच पत्नियां थीं. उनके 12 भाई और 9 बहनें हैं. वहीं 56 पोते-पोतियां थीं. तिल बहादुर ने बताया कि उन्हें नहीं पता कि बेटी से कितने पोते-पोतियां हैं. उन्होंने बताया कि अगर उनके परिवार के सभी सदस्यों की गिनती की जाए तो कुल सदस्यों की संख्या करीब 1200 से ज्यादा होगी. जिनमें से इस चुनाव में करीब 350 सदस्य वोट डालने के पात्र हैं.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें