Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बृजभूषण का टिकट क्यों की हो रहा फाइनल? कैसरगंज सीट पर BJP के प्लान की इनसाइड स्टोरी!

उत्तर प्रदेश की जिन लोकसभा सीटों पर हार जीत से ज्यादा उम्मीदवार के नाम की चर्चा चल रही है उसमें रायबरेली और अमेठी के बाद कैसरगंज सीट भी शमिल हो गई है। कैसरगंज सीट किसको टिकट मिलेगा, इस पर अभी तक ना ही भारतीय जनता पार्टी निर्णय ले पाई है और ना ही समाजवादी पार्टी किसी कैंडिडेट को चुनावी मैदान में उतार सकी है। इसको लेकर दोनों दलों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है।ऐसा मना जा रहा है की इस सीट से मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट कट सकता है। इसके पीछे कई ठोस कारण है, जो हम आपको इस लेख में आगे बताएंगे। साथ ही जान लीजिए कि किस तरह से बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटने पर बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती है। क्या है कैसरगंज लोकसभा सीट पर BJP के प्लान की इनसाइड स्टोरी, सब कुछ जान लीजिये।

- Advertisement -

देश के जाने माने संसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें तब शुरू हुई जब उन पर पहलवानों के गंभीर आरोप लगे। और उसके बाद से उनकी मुश्किलें काम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले उन्हें कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा और अब उनके टिकट पर तलवार लटक गई है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि भारतीय जनता पार्टी बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट सकती है। क्योंकि बृज भूषण शरण सिंह को टिकट देकर बीजेपी हरियाणा में चुनाव नहीं हारना चाहती है। हरियाणा में 10 लोकसभा सीटें आती है। बृजभूषण शरण सिंह का सबसे ज्यादा हरियाणा में ही विरोध है। ऐसे में बृजभूषण को टिकट देकर बीजेपी कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है।

 

वहीं हरियाणा की सभी 10 सीटों पर एक चरण में ही चुनाव होना है। सभी सीटों पर छठे चरण यानी 25 मई को वोटिंग होगी। जबकि गोंडा की कैसरगंज सीट पर पांचवें चरण यानी 20 मई को वोटिंग होनी है।ऐसे में हरियाणा से एक चरण पहले कैसरगंज सीट पर वोटिंग होने का सबसे ज्यादा नुकसान बृजभूषण शरण सिंह को होने जा रहा है।

 

इस स्थिति में बीजेपी बृजभूषण को टिकट देकर हरियाणा की 10 सीट नहीं खोना चाहती है। हालांकि इस समय हो रहा क्षत्रिय विरोध बृज भूषण शरण सिंह के पक्ष में हवा बना सकता है। ऐसा भी संभव हो सकता है कि बीजेपी क्षत्रिय विरोध बढ़ने के डर से इस डैमेज को कंट्रोल करने के लिए बीजेपी बृजभूषण शरण सिंह को टिकट दे दें।

 

वहीं अगर बीजेपी बीच का रास्ता चुनती है तो, ऐसा मना जा रहा है की ऐसी स्थिति में बीजेपी उनकी पत्नी को टिकट दे सकती है। ताकि बगावत को रोका जा सके। इससे हरियाणा की जनता भी काम आहात होगी और ठाकुरों का वोट भी उन्हें मिले सकेगा। फिलहाल भाजपा इस सीट पर अभी तक फैसला नहीं ले पाई है. पार्टी का एक पक्ष उन्हें टिकट दिए जाने के खिलाफ में हैं तो दूसरा टिकट दिलवाने के पक्ष में है.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें