Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

फ्लेमिंग या लैंगर नहीं भारतीय दिग्गज को हेड कोच बनाना चाहती है बीसीसीआई! जानें क्या है BCCI की प्लानिंग ?

काफी लंबे समय से भारतीय टीम के हेड को लेकर चर्चा हो रही है। बीसीसीआई यह जिम्मेदारी किसे सौंपने वाला है, यह सस्पेंस बना हुआ है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 खत्म होने के साथ ही राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। ऐसे में बीसीसीआई लगातार अगले हेड कोच बनाने की तैयारी में लग गया है।

- Advertisement -

 

बसीसीआई ने कहा था की राहुल द्रविड़ अगर चाहते हो तो, वो एक बार फिर से हेड कोच बनने के लिए अप्लाई कर सकते हैं, लेकिन द्रविड़ ने इससे इनकार कर दिया। इस बीच चर्चा होने लगी की रिकी पोंटिंग या फिर स्टीफन फ्लेमिंग को भारतीय टीम का हेड कोच बनाया जा सकता है। लेकिन इस कड़ी में एक खबर ने सुर्खियां बटोर ली की कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच गौतम गंभीर को बीसीसीआई ने भारतीय टीम के हेड कोच बनने के लिए अप्रोच किया है।

 

बीसीसीआई गौतम गंभीर को भारतीय टीम का अगला हेड को बनाना चाहती है। गंभीर अभी आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर हैं। गंभीर से बीसीसीआई ने इस पद में उनकी रुचि जानने के लिए संपर्क किया है। गंभीर के आईपीएल से फ्री होने के बाद आगे की चर्चा होने की उम्मीद है। भारत के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आईपीएल फाइनल के एक दिन बाद 27 मई है।

 

42 साल के पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के पास इंटरनेशनल या घरेलू स्तर पर कोचिंग का कोई अनुभव नहीं है। लेकिन वह दो आईपीएल फ्रेंचाइजी में कोचिंग स्टाफ का हिस्सा रह चुके हैं। वह आईपीएल 2022 और 2023 में लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटर थे और इस बार केकेआर के साथ है। लखनऊ उनके रहते दोनों बार प्लेऑफ में पहुंची थी। केकेआर इस सीजन पॉइंट टेबल में टॉप पर है और प्लेऑफ में जगह बना चुकी है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें