Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की मनमानी पड़ेगी भारी, BCCI क्यों कर रहा कड़ी सजा देने की तैयारी?

आपकी छोटी सी लापरवाही आपके करियर पर कितनी भारी पड़ सकती है, इसे पूछना हो तो भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन और श्रेयश अय्यर से पूछ लीजिए। कुछ दिन पहले तक ये भारतीय टीम का अहम हिस्सा थे। वनडे वर्ल्ड कप के बाद श्रेयश का करियर ऊंचाई पर जाने वाला था तो ईशान किशन को इस बार टी 20 वर्ल्ड कप में मौका मिलने वाला था। लेकिन अब दोनों ही बीसीसीआई के निशाने पर आ गए हैं। और अब वर्ल्ड कप में मौका मिलना तो छोड़िए हमेशा के लिए टीम इंडिया के दरवाजे भी इनके लिए बंद हो सकते हैं। आखिर ऐसा क्या हुआ है, इन दोनों ने ऐसा क्या किया कि बीसीसीआई की नजरें टेढ़ी हो गई हैं. बीसीसीआई अब इन पर क्या कार्रवाई करने जा रही है.

- Advertisement -

 

कुछ दिनों पहले ही यह खबर सामने आई थी कि ईशान किशन और कोच राहुल द्रविड़ में ठन गई है। बताया गया कि द्रविड़ ने साफ कहा है कि ईशान किशन को अगर भारतीय टीम में जगह चाहिए तो उन्हें रणजी खेलना होगा। लेकिन ईशान नहीं माने। इसके बाद बीसीसीआई सख्त हुई और उसने नया नियम बना दिया रणजी खेलने को लेकर। इस नियम के तहत ईशान के साथ-साथ अब श्रेयश अय्यर भी फंस गए हैं। 

 

 

दोनों खिलाड़ियों ने अलग-अलग कारणों से रणजी ट्रॉफी से दूरी बनाए रखी है। ईशान कथित तौर पर आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन से पहले अपनी तकनीक पर काम कर रहे हैं। वहीं, अय्यर पीठ की मामूली ऐंठन की समस्या से जूझ रहे हैं। हालांकि, नेशनल क्रिकेट एकेडमी  ने उन्हें फिट करार दिया है। ऐसे में बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी इन दोनों खिलाड़ियों से पूरी तरह नाराज हो गए हैं। 

 

 

इसके चलते बीसीसीआई अय्यर और किशन के खिलाफ सख्त कदम उठाने पर विचार कर रहा है। माना जा रहा है कि दोनों को नए सेंट्रल बोर्ड से बाहर करने की संभावना है। रिपोर्ट्स की मानें तो अय्यर और किशन दोनों को 2023-24 सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों की लिस्ट से हटा दिया जाएगा। इस फैसले के पीछे एक कारण यह है कि की बोर्ड के आग्रह के बावजूद दोनों ही खिलाड़ियों घरेलू क्रिकेट यानी रणजी में अनुपस्थित रहे हैं। 

 

 

बीसीसीआई के बार-बार कहने पर भी घरेलू क्रिकेट से दूर रहना दोनों खिलाड़ियों को भारी पड़ेगा। 2022-23 के केंद्रीय अनुबंध में ईशान किशन को सी श्रेणी में रखा गया था, जबकि श्रेयस अय्यर बी में थे। इसके तहत किशन एक करोड़ और अय्यर को तीन करोड़ रुपये मिलते हैं। लेकिन अब इन दोनों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर भी होना पड़ सकता है। लेकिन ये तो शुरुआत है, माना जा रहा है कि अगर दोनोेें खिलाड़ियों के बर्वात में बदलाव नहीं आया तो शायद आगे इनके लिए टीम इंडिया में जगह बनाना भी मुश्किल हो जाएगा। 

 

 

ईशान की बात करें तो, पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर वह भारतीय टीम के साथ गए थे, लेकिन दौरे की शुरुआत में ही ब्रेक लेकर वापस लौट आए थे। तब से वह लाइमलाइट से गायब हैं। किशन को बड़ौदा में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ ट्रेनिंग करते हुए देखा गया था। वह हार्दिक के साथ जिम भी नजर आए। बोर्ड ने ईशान किशन को घरेलू क्रिकेट में खेलने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने इससे दूरी बनाई।

 

 

वहीं श्रेयस अय्यर को उनके खराब फॉर्म के लिए इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन मैचों से टीम से बाहर कर दिया गया था। उन्हें भी रणजी खेलने की सलाह दी गई थी। हालांकि, श्रेयस ने कमर में दर्द की वजह से रणजी से दूरी बनाई थी। अब उनकी चोट को लेकर बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। बीसीसीआई को लिखी एक चिट्ठी में एनसीए ने श्रेयस को फिट करार दिया है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें