Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कोहली ने किया खुलासा, बताया उनके करियर को चमकाने में किन दो लोगों का सबसे ज्यादा योगदान !

क्रिकेट का नाम आते ही सबसे पहले आपके जेहन में किसका नाम आता है ? इस सवाल के जवाब में लगभग सभी के मन में विराट कोहली आए होंगे। विराट कोहली दुनिया के टॉप खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हैं। वह आईपीएल के साथ- साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अपना नाम बना चुके हैं। कोहली ने हाल ही में अपने करियर को लेकर दिलचस्प खुलासा किया. कोहली ने बताया कि सुरेश रैना ने शुरुआत में टीम इंडिया के लिए उनका नाम आगे बढ़ाया था. कोहली टीम इंडिया में बतौर ओपनर फिट नहीं बैठ रहे थे. लेकिन रैना की वजह से उन्हें मौका मिल गया. उन्होंने पूर्व चीफ सिलेक्टर दिलीप वेंगसरकर का नाम भी लिया.

- Advertisement -

 

कोहली ने एक इंटरव्यू में बात करते हुए बताया कि, ”2008 में हम लोग ऑस्ट्रेलिया में इमर्जिंग कप खेल रहे थे. उस समय मुझे अभी भी याद है, इन्होंने (सुरेश रैना) मेरे बारे में सुना होगा. ये टूर्नामेंट के बीच में आए थे. पहले बद्रीनाथ कप्तान थे और इसके बाद इन्हें (रैना) कप्तानी मिल गई. प्रवीण आमरे हमारे कोच थे. तब मुझे बाहर बैठाया था. क्यों कि मैंने पहले दो-तीन मैचों में परफॉर्म नहीं किया था. तब इन्होंने मेरा नाम बढ़ाया था. दिलीप वेंगसकर सर उस समय चीफ सिलेक्टर थे.”

 

कोहली ने टीम इंडिया इमर्जिंग के लिए 120 रनों की दमदार पारी खेली थी. वे इस मुकाबले में नाबाद लौटे थे. अहम बात यह थी कि कोहली पहले मिडिल ऑर्डर में बैटिंग कर रहे थे. लेकिन उन्होंने न्यूजीलैंड इमर्जिंग के खिलाफ ओपनिंग की और खुद को साबित किया. इससे पहले वे दो-तीन मैचों में अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाए थे.

बता दें कि कोहली की आईपीएल टीम आरसीबी का शनिवार शाम सीएसके से सामना होगा. यह मुकाबला इन दोनों टीमों के लिए अहम होगा. अगर सीएसके जीतती है तो वह प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. वहीं आरसीबी को जीत के साथ बड़े अंतर से मैच जीतने की जरूरत होगी.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें