Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Google का अलर्ट, करोड़ों यूजर्स पर मंडरा रहा खतरा!

Google Drive की पॉपुलैरिटी किसी से छिपी नहीं है. आज के समय में इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले हर एक यूजर्स का गूगल ड्राइव पर डेटा मौजूद है. इस प्लेटफॉर्म पर फोटो, मैसेज से लेकर बहुत सारा डेटा है. ऐसे में अगर ये डेटा लीक हो जाता है, तब क्या होगा? दरअसल, Google ने एक चेतवानी जारी की है, जिसमें बताया है कि Google Drive यूजर्स पर एक खतरा मंडरा रहा है. Google की तरफ से स्पैम को लेकर सावधान रहने को कहा है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया है कि अगर आप Google Drive का इस्तेमाल करते हैं, तो हैकिंग का शिकार हो सकते हैं. भोले-भाले यूजर्स मैलवेयर और फिशिंग अटैक के शिकार हो सकते हैं. इस हैकिंग से खुद को कैसे बचाए ? चलिए हम आपको बता देते हैं। 

- Advertisement -

 

गूगल ने जानकारी देते हुए बताया है की। गूगल अकाउंट यूजर्स को गूगल ड्राइव पर एक संदिग्ध फाइल सेंड की जा रही है. कुछ यूजर्स ने शिकायत की है कि उन्हें गूगल अकाउंट पर फाइल रिसीव होने की रिक्वेस्ट मिली। इसके बाद गूगल ने कंफर्म किया है कि उसे इस स्पैम अटैक की जानकारी है. इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि अगर किसी को ऐसी कोई संदिग्ध फाइल मिलती है, तो उसे स्पैम कैटेगरी में मार्क कर दें. गूगल ने बताया कि अगर आपने किसी संदिग्ध फाइल को एक्स्पेक्ट करने का अप्रूवल दिया है, तो उस लिंक पर या डॉक्यूमेंट पर क्लिक ना करें.

 

किसी यूजर्स को अगर कोई संदिग्ध फाइल रिसीव होती है, तो यूजर्स उसकी रिपोर्ट कर सकते हैं. एक रिपोर्ट में बताया कि स्मार्टफोन में अगर कोई फाइल आती है, तो स्क्रीन टॉप पर तीन डॉट नजर आएंगे. इसके बाद रिपोर्ट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. हालांकि फाइल ओपेन है तो राइट क्लिक करना होगा. इसके बाद Block or Report का ऑप्शन मिल जाएगा. जिसमे से आपको किसी भी एक ऑप्शन को चुनना होगा। इसके बाद आप किसी भी तरफ के GOOGLE DRIVE हैकिंग से बच सकेंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें