Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लखनऊ में ट्रैफिक पुलिस को मिलेगा AC वाला Helmet!

राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में लोगों को दिन के समय तेज धूप का सामना करना पड़ रहा है। हर रोज़ तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। इस चिलचलाती धुप में ट्रैफिक कंट्रोल पुलिस की समस्याएं और भी बढ़ जाती हैं, जिसे देखते हुए अब लखनऊ के पुलिस जवानों को AC HELMET दिए जाएंगे। ये हेलमेट सिर्फ उन्ही ट्रैफिक कर्मियों को दिए जाएंगे जिनकी ड्यूटी दिन के समय में होती है। ये हेलमेट पुलिस जवानों को लू और धुप से रहत देने का काम करेगा साथ ही सिर को भी ठंडा रखेगा। आपको बता दें, लखनऊ से पहले गुजरात के अहमदाबाद पुलिस अपने ट्रैफिक कर्मियों को AC HELMET दे चुकी है।

- Advertisement -

 

लखनऊ के डीसीपी ट्रैफिक सलमान ताज पाटिल के मुताबिक गर्मी के मौसम में ट्रैफिक पुलिस के जवान कई घंटे धूप में चौराहों पर ट्रैफिक कंट्रोल करते है. लिहाजा उन्हें एसी हेलमेट दिया जाएगा जिससे गर्मी से राहत मिलेगी और धूप का असर कम होगा. अभी कुछ ट्रैफिक कर्मियों को यह पहनाया गया है, यदि उपयोगी रहा तो राजधानी में सभी दिन की ड्यूटी करने वाले ट्रैफिक कर्मियों को एसी हेलमेट दिया जाएगा.

 

दरअसल, हैदराबाद की कंपनी द्वारा बनाए गए इस एसी हेलमेट को कानपुर में ट्रैफिक कर्मियों को प्रयोग के तौर पर दिया गया था. कानपुर की ही तरह लखनऊ में ट्रैफिक जवानों को यरकंडीशनर हेलमेट दिए जाएंगे. यह हेलमेट बैटरी व चिप से संचालित होंगे. इसे एक बार चार्ज करने पर यह 6 घंटे चलेगा वहीं यदि चार्जिंग कम होती है तो रेड लाइट सूचना देगी. यह वजन में हल्के और डिजाइन में आरामदायक है. इसकी कीमत 12 हजार रुपए है.

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें