Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Loksabha Chunav 2024: इंडिया गठबंधन जीत गई तो ललेगा जजिया कर ?

लखनऊ : लोकसभा चुनाव 2024 का मौसम है चौथे चरण की वोटिंग खत्म होने के साथ ही लोकसभा चुनाव का दो -तिहाई सफ़र पूरा हो चुका हैं और नेता आज भी एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं. जहां एक ओर इंडिया गठबंधन भाजपा पर निशाना साध रही है, वहीं दूसरी ओर बीजेपी भी पीछे नहीं है. मंगलवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडिया गठबंधन पर हमला किया.सीएम ने कहा है कि इंडिया गठबंधन के अंदर औरंगजेब की आत्म घुस चुकी है. ये जजिया कर लगाएंगे. आगे उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन राम विरोधी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चार चरणों के बाद देश के अंदर मोदी जी की लहर सुनामी बन चुकी है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इंडिया गठबंधन की हवा निकल चुकी है. आगे उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर नीशाना साधते हुए कहा कि आश्चर्य होता है कि खरगे जी को सच बोलने की आदत डालनी चाहिए.यूपी में तो वैसे भी कांग्रेस का सफाया है.

- Advertisement -

 

 

 

कांग्रेस -सपा ने किया बंटवारे की राजनीति- CM योगी
दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस- सपा पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस हो या समाजवादी पार्टी, इन लोगों ने बंटवारे की राजनीति की है. आगे उन्होंने ने कहा कि भारत का जागरुक मतदाता 2014 में पिंड छुड़ा चुका है, अब कांग्रेस देश में कभी भी सत्ता में नहीं आ सकती है. गुमराह करने वाली राजनीति करती है कांग्रेस. बाबा साहब का सबसे ज्यादा अपमान कांग्रेस ने किया है. सपा ने भी अपमान किया. सीएम ने दावा किया कि बाबा साहब के नाम पर बना हुआ मेडिकल कॉलेज का नाम इन्होंने हटा दिया था. कांशीराम के नाम पर बने कॉलेज का नाम बदल दिया था. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का इतिहास भारत को जाति के नाम पर बांटने का रहा है।

 

 

जाने क्या है जजिया कर ?
भारत में जितने भी मुगल बादशाह हुए, उन्हें अपने फैसलों, विवादित करों को लागू करने के बारे में जाना जाता है। इतिहास पर नजर डाले तो दो अप्रैल को मुगल बादशाह औरंगजेब ने विवादित जजिया कर लागू किया था. हालंकि 100 साल पहले औरंगजेब के परदादा अकबर इस कर को हटा चुका था लेकिन, औरंगजेब ने नए नियम बना कर फिर से जजिया कर को लागू कर दिया था. यह एक ऐसा कर था, जो केवल हिंदुओं पर लगता था.इस कर से मिली रकम का इस्तेमाल मुस्लमानों की सुरक्षा, पेंशन सैन्य उपकरणों की खरीद में इस्तेमाल किया जाता था।

 

भगवान राम और शिव लड़ाने का प्रयास- CM
बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश की आस्था के साथ भी ये लोग खिलवाड़ करते हैं. इन्हीं मल्लिकार्जुन खरगे ने भगवान राम और शिव को लड़ाने का प्रयास किया था। सीएम ने कहाकि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत सम्मान, सुरक्षा और सुशासन के नए माहौल में आया है. जिस विकसित भारत में हर गरीब के जीवन में बिना भेदभाव के परिवर्तन होने वाला है, उससे ये लोग चिढ़े हुए हैं. कभी ये लोग पाकिस्तान की वकालत करते हैं. उन्होंने दावा किया कि संविधान में जितनी छेड़छाड़ कांग्रेस ने किया, उतना किसी ने नहीं किया. देश का जागरुक मतदाता इंडिया गठबंधन को खारिज कर चुका है. आने वाले चरणों में भी जनता खारिज करेगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें