Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

6 राज्यों के 7 विधानसभा सीटों का रिजल्ट: बीजेपी की चार सीटों पर बढ़त !

देश के 6 राज्यों में 7 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आज यानी 8 सितंबर को आने हैं। इन सीटों पर 5 सितंबर को चुनाव हुए थे। जिसमें उत्तर प्रदेश की घोषी, बंगाल की धुपगुड़ी, उत्तराखंड की बागेश्वर, झारखंड की डुमरी, केरल की पुथुपल्ली, और त्रिपुरा की धनपुर और बॉक्सानागर सीट शामिल हैं। इन सीटों के चुनाव नतीजे आज आने हैं। इलेक्शन कमिशन की बेबसाइट के अनुसार 7 सीटों में 4 सीटों पर बीजेपी बढ़त बनाये हुए हैं। जिसमें त्रिपुरा की दो सीटें और बंगाल और उत्तराखंड की सीट शामिल है।

- Advertisement -

आपको बता दें कि 7 सीटों में से 5 सीटों पर INDIA गठबंधन एक साथ चुनाव लड़ रहा है। जिसमें घोसी (यूपी), बाघेश्वर(उत्तराखंड), डुमरी (झारखंड), और धनपुर और बॉक्सानागर (त्रिपुरा) सीटें शामिल हैं। वहीं बंगाल के धुपगुड़ी और केरल के पुथुपल्ली सीट पर INDIA गठबंधन की पार्टियां आमने-सामने हैं। 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का नतीजा आज आना है। जिसके रुझान सामने आने लगे हैं। बता दें कि 7 सीटों में से 4 सीटों पर बीजेपी बढ़त बनाये हुए हैं। जबकि घोसी सीट पर मुकाबला बीजेपी और सपा के बीत है जिसमें सपा आगे चल रही है।

INDIA गठबंधन होने के बाद यह देश के पहले चुनाव हैं। ऐसे में एक तरह से यह मुकाबला NDA vs INDIA गठबंधन की तरह भी देखा जा रहा है। चुनाव पांच सितंबर को हुए थे। जिसके नतीजे आज आठ सितंबर को आने हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें