Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Kolkata Doctor Rape And Murder Case : आरजी कर मेडिकल कॉलेज घटना के विरोध में मां दुर्गा का पंडाल 

कोलकाता में नवरात्रि का त्यौहार बहुत ही उत्साह के साथ मनाया जाता है। यहां हर बार दुर्गा पंडालों का थीम लोगों को आकर्षित करता रहा है। इस बार पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज में लेडी डॉक्टर के साथ हुए रेप और मर्डर केस ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। ऐसे में एक आयोजन मंडल ने इस हिंसा के विरोध में एक दुर्गा पूजा पंडाल इसी थीम पर बनाया है।

- Advertisement -

 

सच्ची घटना पर आधारित इस इस पांडाल को नाम दिया गया है ‘लज्जा’। इसके जरिए यह बताने की कोशिश की गई है कि कैसे हमें ये सब अपराध करने में जरा भी शर्म नहीं आ रही है और हर रोज देश की लड़कियों के साथ गलत हो रहा है। हर बार किसी ना किसी के साथ रेप होता है। देशभर में मोमबत्तियां जलती हैं. विरोध प्रदर्शन होते हैं लेकिन अगले ही दिन फिर देश के किसी ना किसी कोने में किसी ना किसी लड़की को भेड़िए की शक्ल में घूम रहे इंसान अपना शिकार बना लेते हैं।

 

इस पंडाल में ऐसा दर्शाया गया है कि मां दुर्गा का वाहन सिंह ऐसे नरपिशाचों को समाप्त कर देता है और इस तरह से अधर्म पर धर्म की जीत होती है। पांडाल में यह बताया गया है कि अब लड़कियां जग गई हैं और उनके खिलाफ होने वाले अपराधों को रोक दो वरना विनाश होना तय है। यह थीम सबको आकर्षित कर रही है और हर कोई इस सच्ची घटना पर आधारित इस थीम को देखकर तारीफ कर रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें