Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मजदूर के खाते में आये 2.21 अरब रुपये, आयकर विभाग का मिला नोटिस।

बस्ती जिले में रहने वाले एक मजदूर के खाते में अचानक 2.21 अरब 30 लाख रुपये जमा हुए। लालगंज थाना क्षेत्र के बरतनिया गांव के शिवप्रसाद दिल्ली में टाइल्स और मार्बल लगाने का काम करते हैं। उसके घर कुछ दिन पहले आयकर विभाग से नोटिस आया। परिवार ने जब इसकी सूचना शिवप्रसाद को दी तो वो हैरान रह गया की उसके किस खाते में और कहां से इतना पैसा आया। उस कुछ समझ नहीं आ रहा की आयकर विभाग को नोटिस का क्या जवाब दे।

- Advertisement -

दरअसल, बरतनिया गांव के रहने वाले शिवप्रसाद पिछले 25 वर्षों से दिल्ली में काम करता है। शिवप्रसाद टाइल्स और मार्बल लगाने का काम करता है। शिवप्रसाद के परिवार को फरवरी 2021 में डाक से आयकर विभाग का एक नोटिस प्राप्त हुआ था। क्योंकि उसमें सब अंग्रेजी भाषा में लिखा था तो परिवार को कुछ समझ नहीं आया था। एक मजदूर परिवार होने के नाते उन्होंने कभी इस प्रकार के नोटिस की कल्पना भी नहीं की होगी। जिस कारण उस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

शिव प्रसाद को समझ नहीं आ रहा मामला।

दो दिन पहले उनके घर पर एक बार फिर आयकर विभाग का नोटिस आया। जिसमें बताया गया कि उनके खाते में 2 अरब 21 करोड़ 30 लाख 7 रुपये जमा हैं। जिसको पढ़ाने पर परिवार भौचक्का रह गया। उन्हें समझ नहीं आया कि इतने पैसों की खुशी मनाये या दुख जताये। परिवार के लोगों ने इस बार इसकी जानकारी दिल्ली में रह रहे शिव प्रसाद को दी। इसपर वो भी हैरान रह गया। जिसके बाद वह तुरंत गांव के लिए रवाना हो गया। शिव प्रसाद का कहना है कि उसका पैन कार्ड दिल्ली में ही 2018 या 2019 में खो गया था।

शिव प्रसाद का कहना है कि उसके नाम पर दो ही खाते हैं। जिसमें से एक खाता दिल्ली स्थित केनरा बैंक में चलता है। दूसरा सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया लालगंज बाजार में है। इसके अलावा केनरा बैंक के खाते का बैलेंस जीरो है। जबकि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के खाते में लगभग 30 हजार रुपये हैं। शिव प्रसाद को समझ नहीं आ रहा कि आखिर उसके किस खाते में इतने रुपये आये हैं। उसका कहना है कि ऐसा कौन सा करंट खाता खोला गया है, जिसमें इतने रुपये जमा हैं। इसके बाद उसका पूरा परिवार सकते में है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें