Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

RSS प्रमुख भागवत बोले- जाति भगवान ने नहीं पंडितों ने बनाई, मचा बवाल !

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने रामचरितमानस विवाद (Ramcharitmanas Controversy) के बीच बड़ा बयान दिया है। RSS प्रमुख मोहन भागवत ने जाति व्यवस्था पर कहा है कि, जाति भगवान ने नहीं बनाई है बल्कि जाति पंडितों ने बनाई है। भागवत के इस बयान पर अब बवाल शुरू हो गया है। ट्विटर पर एक धड़ा विरोध कर रहा है और कह रहा है कि भागवत को इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए।

- Advertisement -

 

विदित हो कि,  सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान के बाद से ही रामचरितमानस विवाद सुर्खियों में है। अब आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के इस बयान ने मामले को नया तूल दे दिया है। भागवत ने अपने बयान में कहा, भगवान ने हमेशा बोला है कि मेरे लिए सभी एक हैं, उनमें कोई जाति या वर्ण नहीं है। लेकिन पंडितों ने श्रेणी बनाई जो कि गलत था।

संत रविदास (संत रोहिदास) की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आरएसएस प्रमुख ने यह बयान मुंबई में दिया। उन्होंने कहा कि संत रोहिदास ने हमेशा धर्म के अनुसार कर्म करने की सीख दी है। वह कहते थे पूरे समाज को जोड़ो, समाज के उन्नति के लिए काम करना ही यही धर्म है। बस अपने बारे में सोचना और पेट भरना ही धर्म नहीं है।

 

भागवत ने आगे कहा, जाति भगवान ने नहीं बनाई है, जाति पंडितों ने बनाई जो गलत है। भगवान के लिए हम सभी एक हैं। हमारे समाज को बांटकर पहले देश में कई आक्रमण हुए हैं, फिर बाहर से आए लोगों ने इसका फायदा भी उठाया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें