Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लोकसभा चुनावों में यूपी में क्या होगा ,समाजवादी पार्टी को कितने सीट, जानें पूरा अपडेट !

आगामी लोकसभा चुनाव के इलेक्शन कमीशन अगले कुछ दिनों में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश में सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं. सूबे में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पार्टी का मुकाबला करने के लिए समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है.

- Advertisement -

 

 

बीजेपी सीटों के लिहाज से सबसे बड़े राज्य में एनडीए में शामिल दलों के साथ मैदान में उतरेगी. यूपी में बीजेपी के साथ अपना दल, राष्ट्रीय लोकदल, और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी चुनाव लड़ रही हैं. माना जा रहा है यूपी में बीजेपी पिछली दो बार की तरह ही प्रचंड जीत हासिल कर सकती है.

 

 

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी के नेतृ्त्व वाले एनडीए को बंपर जीत मिलती नजर आ रही है. सर्वे के मुताबिक के यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से एनडीए 72 से 78 सीटों पर जीत हासिल कर सकता है. वहीं इंडिया गठबंधन के खाते में 2 से 6 सीट जा सकती हैं, जबकि मायावती की बीएसपी को 0 से 1 सीट मिल सकती है.

 

यूपी में भाजपा को 80 में 72 सीट जीतने का अनुमान लगाया था. वहीं, सर्वे में विपक्षी गठबंधन को 8 सीट और बीएसपी को शून्य सीट मिलने का अनुमान लगाया गया था. हालांकि उस समय राष्ट्रीय लोकदल भी इंडिया गठबंधन में शामिल थी, जो अब एनडीए का हिस्सा है.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें