Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सचिन को पीछे छोड़ भारत के सबसे सफल खिलाड़ी बने कोहली, एक बार फिर रचा इतिहास

विराट कोहली ने एक बार फिर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। श्रीलंका पर 302 रन की बड़ी जीत हासिल करने के साथ ही विराट के नाम ये ये अनोखा और ऐतिहासिक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। विराट अब भारत के सबसे कामयाब खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं, दुनिया में उस लिस्ट में विराट से आगे सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर रिकी पोंटिंग और श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने हैं।

- Advertisement -

विराट भारत के लिए सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। यानी वह सबसे ज्यादा मैचों में भारत की जीत का हिस्सा रहे हैं। श्रीलंका पर जीत के साथ ही उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। विराट भारत के लिए तीनों फॉर्मेट यानी टेस्ट, वनडे और टी20 को मिलाकर 514 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं और 308 मैच जीते हैं। 166 हार में वह टीम का हिस्सा रहे। उनके रहते सात अंतरराष्ट्रीय मुकाबले टाई रहे और 21 मैच ड्रॉ हुए। 12 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला।

सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने भारत के लिए 664 मैच खेले और 307 मैच जीते थे। 256 मुकाबलों में उन्हें हार मिली। पांच मैच टाई रहे, जबकि 72 मैच ड्रॉ रहे। 24 मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला। महेंद्र सिंह धोनी लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने भारत के लिए 538 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। इसमें से 298 मैचों में जीत का हिस्सा रहे। 186 मैचों में उन्हें हार मिली। सात मैच टाई और 30 मैच ड्रॉ रहे, जबकि 17 मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें