Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

आजम खान के 6 ठिकानों पर IT की रेड , जौहर ट्रस्ट भी रडार पर !

उत्तर प्रदेश में सनाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व काबीना मंत्री आज़म खान के ठिकानो पर बुधवार को आयकर विभाग में छापा मारा। बताया गया कि यह छापेमारी आ जौहर ट्रस्ट को लेकर हुई है। आयकर विभाग ने रामपुर , लखनऊ , सहारनपुर , गाजियाबाद , सहारनपुर में छापेमारी की है

- Advertisement -

 

जानकारी के मुताबिक छापेमारी के वक्त सपा नेता आजम खान अपने रामपुर स्थित आवास पर थे. अब तक मिली जानकारी के अनुसार आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के ट्रस्ट खातों की जांच हो रही है. दरअसल रामपुर में आज सुबह करीब 7 बजे से ही समाजवादी पार्टी के नेता मोहम्मद आजम खान के आवास पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी करवाई कर रही है. आयकर विभाग की दर्जन भर गाड़ियों का काफिला आजम खान के घर के बाहर देखा जा सकता है.

 

 

लखनऊ के रिवर बैंक इलाके में आजम के ठिकाने पर छापा पड़ा है। छापों में क्‍या मिला है यह अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं है। इनकम टैक्‍स (Income Tax) के सूत्रों के अनुसार, आजम खान के ठिकानों से मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट से जुड़े कई दस्‍तावेज और इलेक्‍ट्रानिक उपकरणों को कब्‍जे में लिया गया है।

 

 

आजम खान के खिलाफ साल 2019 में जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीनें कब्जाने के 30 मुकदमे दर्ज हुए थे। तब प्रशासन ने उन्हें भूमाफिया घोषित कर दिया था। ईडी ने भी आजम खां के खिलाफ केस दर्ज किया था। लखनऊ से ईडी की टीम ने कई बार रामपुर पहुंचकर जांच पड़ताल की। बुधवार सुबह ईडी उनके घर पहुंच गई। घर को पुलिस ने चारों ओर से घेर रखा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें