Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सानिया मिर्ज़ा को अंतिम मैच में मिली हार, ऑस्ट्रेलियन ओपन से ली विदाई !

दिग्गज भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) को शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के मिश्रित युगल के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। ब्राजील की लुसा स्टेफनी (Lusa Stephani) और राफेल माटोस की जोड़ी ने सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) की जोड़ी को मिश्रित युगल के फाइनल में 7-6, 6-2 से हराया। यह सानिया के करियर का अंतिम मैच था। हार के साथ उन्होंने बहुत दुखी मन से विदाई ली।

- Advertisement -

 

हार के बाद भाउक दिखीं सानिया

ज्ञात हो कि, यह सानिया का 11वां ग्रैंडस्लैम फाइनल था। सानिया ने अपने करियर में 43 युगल खिताब जीते हैं। इसमें छह ग्रैंडस्लैम खिताब भी शामिल हैं। वह अपने करियर के दौरान महिलाओं के युगल वर्ग में 91 हफ्तों तक दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी भी रही हैं।

मैच के बाद दर्शकों के सामने माइक पर सानिया के आंसू छलक गए। उनके आंसू देखकर फैन्स भी भावुक हो गए। स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने सानिया की हौसला अफजाई कर उन्हें सम्मान दिया। सानिया रनर-अप ट्रॉफी लेने के बाद माइक पर गईं तो स्टेडियम में बैठे लोग उनके सम्मान में अपनी सीट पर खड़े हो गए। माइक पर बोलते समय सानिया भावुक होकर रो पड़ीं।उन्होंने कहा, ‘मेरा प्रोफेशनल करियर मेलबर्न से ही 2005 में शुरू हुआ था। ग्रैंड स्लैम करियर को अलविदा कहने के लिए इससे अच्छी जगह नहीं हो सकती।

 

सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने मिलकर साल 2017 में भी फ्रेंच ओपन में मिक्स्ड डबल्स (Mixed Doubles) का खिताब जीता था। वहीं सानिया मिर्जा इससे पहले साल 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में महेश भूपति के साथ मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीत चुकी है। सानिया ने अपने करियर में तीन स्त्री युगल और इतने ही मिश्रित युगल ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं जबकि बोपन्ना ने एक मिश्रित युगल मेजर खिताब जीता है ।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें