Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

SBI ग्राहकों को लगा झटका, लोन हुए महंगे.. नए रेट आज से लागू !

देश में महंगाई पर लगाम (Inflation in India) लगाने के लिए रिजर्व बैंक लगातार कई बड़े प्रयास कर रहा है। आरबीआई के रेपो रेट में बढ़ोत्तरी के साथ ही कई बैंकों ने अपनी लोन रेट बढ़ा दी है। अब इस लिस्ट में देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India MCLR) का नाम भी जुड़ गया है। केंद्रीय बैंक ने पिछले साल मई से अपनी रेपो दर में कुल 2.50 प्रतिशत की वृद्धि की है। वहीं RBI ने 8 फरवरी, 2023 को एक बार फिर अपनी रेपो दर में 25 आधार अंकों की बढ़ोत्तरी की है। इसके साथ ही कई बैंकों ने अपनी ब्याज दरें भी बढ़ा दी हैं।

- Advertisement -

 

भारतीय स्टेट बैंक ने अपने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (Marginal Cost of Lending Rate) में 10 बेसिस प्वाइंट का इजाफा कर दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस बढ़ोत्तरी के बाद होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन, आदि की ईएमआई (EMI) में इजाफा होगा। यह नया रेट्स 15 फरवरी, 2023 यानी आज से लागू हो गए हैं।

 

 

इससे होम लोन और ऑटो लोन समेत सभी तरह के लोन और महंगे हो जाएंगे। बैंक ने इस साल दूसरी बार एमसीएलआर बढ़ाया है। इससे पहले जनवरी में भी बैंक ने एमसीएलआर में 10 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की थी। यह बढ़ी हुई दर आज से लागू हो गई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें