Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बहराइच: स्कूल प्रश्नपत्र में लिखा भारतीय मुस्लिम आतंकवाद, शिक्षिका पर गिरी गाज

यूपी के बहराइच शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल के हिंदी के प्रश्नपत्र में आतंकवाद के लेख में गलती से भारतीय मुस्लिम आतंकवाद शब्द लिख गया था जिसके बाद कुछ अभिभावकों के विरोध पर विद्यालय प्रबंधन ने तत्काल इसका संज्ञान लिया। शिक्षिका से माफी नामा लेने के साथ ही प्रबंधन ने शिक्षिका को कार्य मुक्त कर दिया।

- Advertisement -

 

शहर के हुजूरपुर रोड स्थित गुरू कृपा डिवाइन ग्रेस स्कूल में जारी नौवीं कक्षा की परीक्षा के प्रश्नपत्र में बच्चों से आतंकवाद पर लेखात्मक सवाल पूंछा गया था। जिसमें शिक्षिका द्वारा दिए गया लेख में विभिन्न आतंकवादी संगठनों के नाम के साथ ही भारतीय मुस्लिम आतंकवाद लिख दिया गया। बच्चे जब प्रश्नपत्र लेकर घर पहुंचे तो अभिभावकों ने इसकी शिकायत विद्यालय प्रबंधन से की जिसके बाद शिक्षिका को प्रबंधन ने विद्यालय से कार्यमुक्त कर दिया।

 

गुरु कृपा डिवाइन ग्रेस पब्लिक स्कूल की प्रबंधक छवि रायतानी ने बताया की उन्हें प्रश्नपत्र की जानकारी नहीं थी। हिंदी की शिक्षिका ने प्रश्नपत्र बनाया था जिसमें गलती से ये शब्द लिख गया था। जानकारी होते ही शिक्षिका को बुलाकर उनसे स्पष्टीकरण तलब किया गया साथ ही भविष्य में कोई अन्य शिक्षक ऐसी गलती न करे इसके लिए शिक्षिका को विद्यालय से कार्यमुक्त कर दिया गया है। ये एक मानवीय त्रुटि मात्र है, विद्यालय प्रबंधन किसी की भावना आहत नहीं करना चाहता था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें