Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पीएम मोदी ने तेलंगाना को दी बड़ी सौगात !

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को तेलंगाना को बड़ी सौगात दी। PM मोदी ने सिकंदराबाद से विशाखापट्नम (Secunderabad to Visakhapatnam) को जोड़ने वाली 8वीं वंदे भारत ट्रैन को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि यह ट्रेन नए भारत के संकल्पों और सामर्थ्य का प्रतीक है। ये उस भारत का प्रतीक है, जो तेज बदलाव के रास्ते पर है। ऐसा भारत जो अपने सपनों और आकांक्षाओं को लेकर अधीर है। ऐसा भारत जो तेजी से चलकर अपने लक्ष्यों तक पहुंचना चाहता है।

- Advertisement -

सेना दिवस के मौके पर दिखाई हरी झंडी

PM ने बधाई देते हुए कहा कि,  तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को एक भव्य सौगात मिल रहा है। आज सेना दिवस के मौके पर वंदे भारत ट्रैन को हरी झंडी दिखाई। अपनी सेना पर देश के हर नागरिक को गर्व है। इस समय पोंगल, माघ बीहू, मकर संक्राति, उत्तरायन का भी उत्साह दिखाई दे रहा है।

रेलवे में बदलाव के मंत्र

PM मोदी ने भारतीय रेलवे पर चर्चा करते हुए कहा कि,  रेलवे में नए इंफ्रास्ट्रक्चर की बातें होती थी तो बजट के अभाव का बहाना बनाया जाता था। नुकसान की बातें होती थीं। साफ और ईमानदार नीयत से हमने इस चुनौती के समाधान का निर्णय किया। बीते 8 सालों में भारतीय रेलवे के बदलाव के पीछे भी यही मंत्र है।

भारतीय रेलवे द्वारा शुरू की जाने वाली 8वीं वंदे भारत ट्रेन

यह भारतीय रेलवे द्वारा शुरू की जाने वाली 8वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रैन है। जो लगभग 700 किलोमीटर की दूरी तय करने के साथ तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को जोड़ेगी। आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम, राजमुंदरी और विजयवाड़ा स्टेशन और तेलंगाना में खम्मम, वारंगल और सिकंदराबाद स्टेशनों पर यह रुकेगी । आपको बता दे कि वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वदेशी रूप से डिजाइन किया गया है, ये ट्रेन अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस है और रेल उपयोगकर्ताओं को तेज, आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा अनुभव प्रदान करेगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें