Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

संदेशखाली में सुंदर लड़कियों को देखते ही घर से उठा लेने और रेप का आरोपी शाहजहां शेख 55 दिन बाद गिरफ्तार

बंगाल के संदेशखाली में सुंदर लड़कियों को देखते ही घर से उठा लेने और उनके साथ रेप करने वाले गंभीर मामले का आरोपी टीएमसी नेता शाहजहां शेख गिरफ्तार कर लिया गया है। 55 दिन बाद इस आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। कल आधी रात में उत्तरी 24 परगना जिले में बंगाल की एक विशेष पुलिस टीम ने इस आरोपी को गिरफ्तार किया है। लेकिन आप भौंचक्के रह जाएंगे यह कहानी जानकर की जिस पर दरिंदगी का इतना संगीन आरोप लगा है, वह पहले एक मामूली ड्राइवर था, और वहां से सफर शुरू कर वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी का सबसे ताकतवर नेता बन गया। शाहजहां शेख की ये कहानी आपको हिलाकर रख देगी तो चलिए इस कहानी को शुरू करते हैं।

- Advertisement -

शाहजहां शेख के बारे में लोगों को जो जानकारी है उसके मुताबिक वह वर्ष 2000 में एक बस ड्राइवर था। बाद में कुछ दिन के लिए बस का कंडक्टर बन गया। यहां मन नहीं लगा तो सब्जी बेचने लगा। बाद में अपने चाचा की देखरेख में मछली का कारोबार शुरू किया। यहीं से अपने चाचा के जरिए ही वह राजनीति में प्रवेश किया।

शाहजहां शेख के चाचा मोस्लेम शेख़ CPM के नेता रहे हैं. शाहजहां शेख ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत CPM के साथ ही की थी. साल 2011 में CPM के सत्ता से बाहर होने के बाद शाहजहां ने पार्टी बदल ली थी. साल 2013 में ये टीएमसी में शामिल हो गया.  साल 2018 में ये अगरहाटी ग्राम पंचायत का डिप्टी हेड बन गया। साल 2023 में पंचायत चुनाव के लिए दायर की गए हलफ़नामा के अनुसार इसके पास 17 गाड़ियां, 14 एकड़ ज़मीन है और इसकी सालाना कमाई 20 लाख रुपये है।

अब इस पर जो आरोप लगे हैं उसे सुनकर आप सिहर उठेंगे। संदेशखाली की कुछ महिलाओं ने खुद ये आरोप लगाया है कि टीएमसी के कुछ नेता यहां घर घर जाकर सर्वे करते हैं और जिस घर में सुंदर लड़की या महिला दिखती है, उसे ये लोग उठा ले जाते हैं और रात भर यौन शोषण करने के बाद सुबह घर के बाहर फेंक जाते हैं। महिलाओं का आरोप है कि यह सब शाहजहां शेख के इशारे पर होता रहा है। यहां की औरतों में इस कदर डर बैठ गया था कि वे शाम होने के बाद घर से बाहर नहीं निकलती थीं और किसी के भी आने पर लड़कियां और महिलाएं घर में खुद को बंद कर लेती थीं, ये आरोप  भी महिलाओं ने ही लगाए हैं।

इस पर ज़मीन क़ब्ज़ाने का आरोप है। इसके अलावा ED अफ़सरों से मारपीट का आरोप है। राशन घोटाले में ED का केस है। जमीन क़ब्ज़ाने में मनी लॉन्ड्रिंग का केस है और इसके अलावा 3 BJP कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोपी भी है। इन आरोपों के बाद भी शाहजहां शेख 55 दिन तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर रहा। अब 55 दिन बाद उसकी गिरफ्तारी हुई है। बीजेपी का आरोप है कि अगर इतना राजनीतिक और सामाजिक दबाव नहीं बनता तो ममता सरकार उसे गिरफ्तार ही नहीं करती। उधर, पुलिस की गिरफ्त में आने के बावजूद शाहजहां शेख की अकड़ साफ दिख रही हैष एक वीडियो वयरल हो रहा है जिसमें गिरफ्तारी के बाद भी वो पूरे टशन में चलता दिख रहा है और वहां मौजूद लोगों को उंगली से कुछ इशारे करता दिखा है।

शाहजहां शेख की पहचान अब टीएमसी के एक ताकतवर और प्रभावशाली नेता के रूप में है. वो संदेशखाली यूनिट का टीएमसी अध्यक्ष भी रह चुका है। पहली बार शाहजहां शेख उस समय चर्चा में आया, जब 5 जनवरी को ईडी की टीम शाहजहां से बंगाल राशन वितरण घोटाला मामले में पूछताछ करने पहुंची थी, तब ईडी टीम पर ही हमला करा दिया गया था। इसके बाद से ईडी लगातार पूछताछ के लिए शाहजहां शेख को समन जारी कर रही है, लेकिन ईडी टीम पर हमले के बाद से वो फरार चल रहा था। अब जाकर उसकी गिरफ्तारी हुई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें