Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अजित और शरद पवार मिले, विपक्षी एकता का अब क्या होगा? कांग्रेस के पास क्या है प्लान बी?

महाराष्ट्र की राजनीति में जारी नए सियासी हलचल ने पूरे देश की राजनीति का माहौल गर्म कर दिया है। अजित पवार के साथ शरद पवार की मुलाकात के बाद अब विपक्षी एकता में बिखराव की स्थिति बनने लगी है। राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा तेज है कि अगर शरद पवार अपने भतीजे अजित की बात मानकर एनडीए के साथ गए तो फिर 2024 में बीजेपी के खिलाफ आक्रामक तैयारी कर रही विपक्षी एकता का क्या होगा? क्या कांग्रेस के पास कोई प्लान बी है। इस आर्टिकल में हम इसी बात की चर्चा करेंगे।

- Advertisement -

 

दरअसल, पुणे में अजित पवार और शरद पवार की मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के बाद राज्य की राजनीति में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। विपक्षी गठबंधन की भी इस पर नजर है। यही वजह है जब मुंबई में विपक्षी गठबंधन की आगामी बैठक होगी तो कांग्रेस आलाकमान इस मुद्दे पर शरद पवार से बातचीत कर सकता है। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने यह जानकारी दी है।

 

बता दें कि एनसीपी में अजित पवार का खेमा महाराष्ट्र में भाजपा के साथ गठबंधन कर चुका है। वहीं शरद पवार भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता का हिस्सा हैं। बुधवार को महाराष्ट्र कांग्रेस की कोर कमेटी की बैठक हुई। इस बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए नाना पटोले ने कहा कि ‘सीनियर पवार को लेकर उनकी पार्टी में कोई संदेह नहीं है लेकिन लोगों में इसे लेकर भ्रम है। शरद पवार एक अलग पार्टी हैं और विपक्षी गठबंधन में उनके समर्पण को लेकर कांग्रेस पार्टी में कोई सवाल नहीं है। शरद पवार अपने फैसले लेने में सक्षम हैं और हमारी पार्टी का आलाकमान विपक्षी गठबंधन की बैठक के दौरान उनसे चर्चा भी करेगा।

 

शरद गए तो यह होगा प्लान 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दो प्रतिनिधि भी महाराष्ट्र कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक में शामिल हुए। इस बैठक में विपक्षी गठबंधन INDIA की आगामी 31 अगस्त और एक सितंबर को मुंबई में होने वाली बैठक की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शरद पवार की अजित पवार से मुलाकात को लेकर शिवसेना (उद्धव ठाकरे) में नाराजगी है और ऐसी भी चर्चाएं हैं कि अगर एनसीपी, भाजपा के साथ गठबंधन करती है तो प्लान बी के तहत शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस मिलकर अगला लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें