Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

शरद पवार ने अचानक लिया यूटर्न, भतीजे अजित की उम्मीदों को लगा झटका, सियासी माहौल और तेज

महाराष्ट्र की सियासत एक बार फिर गरमाई हुई है। शरद पवार इस समय चर्चा के केंद्र में बने हुए हैं। हर किसी की नजर लगातार उनके लिए जा रहे कदमों पर हैं। इस बीच शरद पवार ने एक बड़ा यूटर्न लेते हुए सबको चौंका दिया है। शरद पवार ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया। इसका मतलब साफ है कि अब वे फिर से एनसीपी की कमान संभालेंगे। उनके इस कदम को भतीजे अजित पवार के लिए झटके के रूप में देखा जा रहा है।

- Advertisement -

 

दरअसल, अजित ही केवल एक ऐसे नेता थे, जिन्होंने सार्वजनिक रूप से कहा था कि पवार के इस्तीफे को स्वीकार कर लेना चाहिए। इसके पीछे उन्होंने उनके उम्र और स्वास्थ्य का हवाला दिया था। लेकिन शुक्रवार को पार्टी कार्यसमिति की बैठक हुई और उसमें शरद पवार से अपने फैसले पर फिर से विचार करने के लिए कहा गया। इसके बाद पवार ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया।

 

उन्होंने कहा, ”मैं एनसीपी कार्यकर्ताओं की भावनाओं का अपमान नहीं कर सकता। इसलिए मैं अपना इस्तीफा वापस लेता हूं।” पवार ने दो मई को अपनी आत्मकथा के विमोचन के मौके पर अचानक एनसीपी प्रमुख का पद छोड़ने का एलान कर दिया था, जिसके बाद से नेता और कार्यकर्ता लगातार उनसे पद पर बने रहने का आग्रह कर रहे थे।

 

इसलिए उठी थी अजित के बीजेपी में जाने की बात

कुछ हफ्ते पहले ही ईडी की तरफ से अजित पवार को क्लीन चिट देने के बाद यह कहा जाने लगा था कि वे कुछ एनसीपी विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्हें भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री बनने का ऑफर भी दिया गया है। शरद पवार से भी पार्टी के कुछ नेताओं ने भाजपा का समर्थन करने की बात कही थी, लेकिन पवार ने स्पष्ट कह दिया कि हम भाजपा के साथ नहीं जाएंगे।

 

अजित पवार पर शरद ने दी ये सफाई

अब कहा जा रहा है कि अजित पवार पार्टी से नाराज हो गए हैं। यही वजह है कि वे शरद पवार के प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी नहीं पहुंचे, जहां शरद ने ऐलान किया कि वे अपना इस्तीफा वापस ले रहे हैं। हालांकि शरद पवार ने साफ कहा कि अजित को पार्टी से या उनसे कोई नाराजगी नहीं है। उन्होंने कहा कि कोई जरूरी नहीं है कि सभी लोग प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे। वे नाखुश नहीं हैं और ना ही पार्टी छोड़ने की कोई योजना बना रहे हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें