Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

‘पार्टी में न किसी से नाराज हूं, न परेशान हूं’, कांग्रेस में बगावत के आरोप पर क्या बोले शशि थरूर

कांग्रेस में बगावत करने के आरोप पर दिग्गज नेता शशि थरूर पहली बार खुलकर बोले हैं। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि वह पार्टी में न ही किसी से नाराज  हैं और न ही परेशान हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें किसी से बात करने में कोई आपत्ति नहीं है।

- Advertisement -

 

कोच्चि में अखिल भारतीय पेशेवर कांग्रेस के एक राज्य-स्तरीय सम्मेलन में भाग लेने आए थरूर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने पार्टी में किसी के खिलाफ बात नहीं की है और न ही निर्देशों के खिलाफ काम किया है।

 

 

‘सबूत पेश कीजिए फिर सवाल उठाइए’

उन्होंने कहा, ‘अगर किसी को ऐसा लगता है तो सबूत पेश करें। इस तरह का विवाद क्यों खड़ा किया गया है। मैंने किसी के ऊपर दोष या आरोप नहीं लगाया है। मेरी ओर से कोई शिकायत या समस्या नहीं है। मुझे सभी को एक साथ देखने में कोई समस्या नहीं है और न ही मुझे किसी से बात करने में कोई आपत्ति है।’

 

‘..तो क्या मैं जवाब नहीं दूंगा?’

यह पूछे जाने पर कि क्या वह राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) वी डी सतीसन और केरल पीसीसी (केपीसीसी) के अध्यक्ष के सुधाकरण से बात करेंगे, थरूर ने कहा कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है और वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भाग लेंगे।  अगर वे मुझसे बात करते हैं, तो क्या मैं जवाब नहीं दूंगा?  हम कोई नर्सरी के बच्चे नहीं जो छोटी-छोटी बातों पर एक दूसरे से बात करने या बोलने से परहेज करेंगे। लेकिन अगर हम एक ही समय पर एक ही स्थान पर नहीं हैं, तो हम कैसे बात करेंगे या एक दूसरे से बात करेंगे?

 

थरूर के खिलाफ इसलिए बन रहा है ये माहौल

वहीं सतीशन ने थरूर का नाम लिए बिना हाल ही में कहा था कि पार्टी में किसी भी तरह की संप्रदायवाद या समानांतर गतिविधियों की अनुमति नहीं दी जाएगी और चेतावनी दी थी कि इस तरह के कदमों को गंभीरता से निपटा जाएगा। दरअसल, कांग्रेस नेता शशि थरूर के मालाबार दौरे में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने और सार्वजनिक हस्तियों से मिलने के लिए चल रहे मालाबार दौरे ने कांग्रेसियों के कान खड़े कर दिए हैं। केरल में कांग्रेस के एक महत्वपूर्ण वर्ग में से कुछ ने तिरुवनंतपुरम सांसद के कदम के पीछे एक एजेंडा भांप लिया है। राज्य कांग्रेस में एक नए थरूर समूह के उभरने के संकेत मिल रहे हैं और उनके समर्थक उन नेताओं के खिलाफ खुलकर सामने आ गए हैं,

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें