Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ICC ODI Rankings:वनडे के नंबर एक बल्लेबाज बने शुभमन गिल, बाबर की बादशाहत खत्म, गेंदबाजी में सिराज ने मारी बाजी

वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बीच भारतीय टीम के लिए एक और खुशखबरी आई है। भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है। शुभमन के साथ ही सिराज का भी जलवा देखने को मिला है। सिराज भी पाकिस्तानी गेंदबाज शाहिन अफरीदी को पीछे छोड़ दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं। यानी बैटिंग और बॉलिंग दोनों में भारत का दबदबा दिखा है।

- Advertisement -

 

विश्व कप 2023 में भारतीय टीम शानदार फॉर्म में चल रही है। उसने अब तक टूर्नामेंट में अपने सभी मैच जीते हैं। टीम के सभी खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में हैं और महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। टीम इंडिया लगातार आठ मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। अब उसे एक और बड़ी खुशखबरी मिली है। वनडे में बल्लेबाजों और गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है।

 

पिछले काफी समय से वनडे में नंबर वन बैटर बने रहे पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़ भारत के शुभमन गिल नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। शुभमन ने पहली बार वनडे में नंबर एक रैंकिंग हासिल की है। वहीं, वनडे गेंदबाजों में भारत के मोहम्मद सिराज ने एक बार फिर से नंबर वन पोजिशन हासिल किया है। उन्होंने पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी को पीछे छोड़ पहला स्थान हासिल किया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें