Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

शुभमन ने छुड़ाए कीवियों के छक्के, गिल ने तूफानी पारी से जीता दिल !

भारत ने शुभमन गिल की ताबड़तोड़ (India beat Shubman Gill) पारी के दम पर न्यूजीलैंड को अहमदाबाद में खेले गए आखिरी मैच में 168 रनों से करारी शिकस्त दी है। भारतीय टीम ने यह मैच जीतकर 3 मैचों की श्रृंखला को 2-1 से जीत लिया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 01 फरवरी को खेले गए सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को एकतरफा हरा दिया। इस मैच में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ शतक जड़कर भारत को जीत दिलाई।

- Advertisement -

शुभमन की विस्फोटक पारी के आगे न्यूजीलैंड बेबस

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ही ओवर में भारत ने महज 7 के स्कोर पर ईशान किशन के रुप में अपना पहला विकेट गवां दिया। इसके बाद अहमदाबाद के मैदान पर गिल नामक तूफान ने कहर ढा दिया। राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर शुभमन गिल ने कीवी गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया। राहुल त्रिपाठी ने 22 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली।

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने महज 63 गेंदों पर 123 रन बनाकर भारत को मजबूत स्थिति में ला दिया। गिल ने अपनी पारी में 12 चौके और 7 छक्के जड़े। गिल ने इस पारी के साथ कीर्तिमान भी स्थापित किया है। 123 रनों की पारी खेलते ही गिल ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
भारत ने 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 234 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

66 रनों पर ढ़ेर हुई न्यूजीलैंड की पारी

235 रनों के विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। महज 7 रनों के स्कोर पर भारत ने न्यूजीलैंड के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। कीवी टीम शुरुआती झटकों से संभल नहीं पाई। एक के बाद एक विकेट गंवाकर कीवी टीम महज 66 रनों के स्कोर पर सिमट गई। भारत की ओर से कप्तान हार्दिक पांड्या ने 4 ओवरों में 16 रन देकर 4 विकेट लिए। अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए।

रनों के हिसाब से टी-20 में सबसे बड़ी जीत

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतने के साथ कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। यह भारत के लिए टी-20 क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारत ने आयरलैंड के खिलाफ 143 रनों से जीत दर्ज की थी। इसके साथ यह किसी भी फुल मेंबर टीम की किसी फुल मेंबर टीम के खिलाफ सबसे बड़ी जीत है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें