Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कर्नाटक के CM के रूप में शपथ लेंगे सिद्धारमैया, डिप्टी सीएम पद के लिए मान गए डीके शिवकुमार लेकिन भाई नाराज

कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री को लेकर जारी सस्पेंस अब खत्म हो चुका है। सिद्धारमैया को सीएम चुन लिया गया है। वहीं डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम पद के लिए हामी भर दी है। अब पार्टी शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी में जुट गई है। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया है।

- Advertisement -

 

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार को कर्नाटक का डिप्टी सीएम चुना गया है। शिवकुमार ने कहा है कि वे पार्टी हित में कोई भी पद लेने को तैयार हैं। हालांकि शिवकुमार के भाई इससे नाराज बताए जा रहे हैं।

 

भाई ने साफ कहा, मैं खुश नहीं

डीके शिवकुमार के भाई और कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने कहा, ‘मैं फैसले से खुश नहीं हूं लेकिन कर्नाटक के लोगों के हित में, हम चाहते हैं कि हम अपने वादों को पूरा करें। यही वजह है कि डीके शिवकुमार ने इस फैसले को स्वीकार किया है। हम भविष्य में देखेंगे, अभी तो लंबा रास्ता तय करना है। मैं चाहता था कि डीके शिवकुमार सीएम बनें लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हम फिलहाल इंतजार करेंगे और देखेंगे कि आगे क्या करना है।’

 

इस कारण आगे निकल गए सिद्धारमैया

कर्नाटक विधानसभा चुनाव का जब एलान हुआ था, तभी से ही शिवकुमार सीएम पद पर अपनी दावेदारी जता रहे थे। वहीं सिद्धारमैया भी सीएम की रेस में थे। कर्नाटक में कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाने में शिवकुमार की भूमिका अहम रही और इसके लिए शिवकुमार ने मेहनत भी की थी। यही वजह रही कि शिवकुमार का दावा काफी मजबूत माना जा रहा था। लेकिन विधायक सिद्धारमैया के साथ थे और यही वजह है कि वह इस रेस में आगे निकल गए।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें