Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सर चढ़ कर बोल रहा सिराज का जादू , ‘मियां मैजिक’ के नाम विश्व रिकॉर्ड !

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज इन दिनों सबके दिलों पर छाए हुए हैं। सिराज इस वक्त भारतीय गेंदबाज़ी की कमान सम्भालें हुए हैं। चाहे बात हो शुरुवाती ओवरों में टीम को सफलता दिलाने की या अंतिम ओवरों मे बल्लेबाज़ों के प्रहार को रोकने की, सिराज ने हर मोर्चे पर खुद को साबित किया है।

- Advertisement -

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे मैच मे पावरप्ले में विकेट लेते ही सिराज ने नया कीर्तिमान स्थापित किया। सिराज ने पिछले 10 वनडे मैचों में पावरप्ले में एक या उससे अधिक विकेट लिया है। सिराज ने इस दौरान 16 विकेट अपने नाम दर्ज किए है।

सिराज ने हर मोर्चे पर खुद को किया साबित 

पिछले 20 सालों में सिराज इकलौते गेंदबाज़ हैं जिन्होने लगातार 10 वनडे मैचों में पावरप्ले के दौरान विकेट चटकाए हैं जसप्रीत बुमराह, ट्रेंन्ट बोल्ट, डेल स्टेन, मिचेल स्टार्क, लसिथ मलिंगा जैसे बड़े-बड़े दिग्गज भी ऐसा कारनामा करने में असफल रहे हैं। सिराज ने ना सिर्फ लगातार अंतराल पर विकेट लिए हैं, बल्कि रनों की रफ्तार पर भी अंकुश लगाया है। वनडे में 2022 से पावरप्ले में सबसे ज्यादा डॉट गेंदें भी इसी गेंदबाज़ ने फेंकी हैं।

सिराज के लिए यह सफर मुश्किलों से भरा रहा है, एक तरफ जसप्रीत बुमराह का चोटिल होना तो, वहीं दूसरी तरफ भुवनेश्वर कुमार की खराब लय ने सिराज के कन्धों पर अतिरिक्त भार बढ़ा दिया। नया वनडे करियर होने के बावजूद सिराज ने बुमराह की कमी नहीं खलने दी। सिराज ने 2022 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेकर टीम में अपनी जगह और पुख्ता की।

उन्होंने 15 वनडे पारियों में 23.45 की औसत से 24 विकेट लिए। इसके साथ ही 2023 में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए सिराज ने अपनी मज़बूत दावेदारी पेश की। सिराज की ज़बरदस्त लय ने भारतीय टीम के थिंक-टैंक की परेशानियों को काफी हद तक दूर कर दिया है। अब देखने की बात यह है कि, क्या मोहम्मद सिराज विश्व कप तक अपनी लय बरकरार रख पाते हैं या नहीं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें