Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मैनपुरी उपचुनाव: हर ओर दिख रहा डिंपल यादव का जलवा, अपने ही गांव में हारे बीजेपी के रघुराज

यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट पर सपा मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव इतिहास रचते हुए दिख रही हैं। अब तक के रुझानों में डिंपल यादव काफी आगे निकल चुकी हैं और अब उनका इस सीट से जीतना लगभग तय है। ऐसे में साफ है कि ससुर मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई इस सीट पर उनकी बहू डिंपल ने उनकी विरासत को बखूबी संभाल लिया है। मैनपुरी में चारों तरफ से वोटर्स का प्यार डिंपल पर बरसता दिख रहा है। तभी तो वे बीजेपी के प्रत्याशी रघुराज को बड़े अंतर से हराती दिख रही हैं।

- Advertisement -

 

अभी तक के मतगणना में डिंपल यादव ने करीब 54 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रही हैं। जब से वोटों की ग‍िनती शुरु हुई है ड‍िंंपल यादव ने लगातार बढ़त बना रखी है। भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य अपने पैतृक गांव धौलपुर खेड़ा में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव से हार गए।

 

मतलब साफ है कि जब रघुराज अपने गांव में ही डिंपल को नहीं पछाड़ पाए तो फिर पूरे मैनपुरी में वे कहां डिंपल को हरा पाएंगे। वैसे भी रघुराज अभी तक सिर्फ 58 हजार के आसपास वोट पाए हैं जबकि डिंपल 1 लाख 10 हजार से अधिक वोट अब तक पा चुकी हैं।

 

 

रामपुर में भी बीजेपी पिछड़ी

उधर, रामपुर में भी आजम खां का जलवा देखने को मिल रहा है। आजम खां अपने इस क्षेत्र में सपा प्रत्याशी को जीत दिलाने में कामयाब होते दिख रहे हैं। सपा प्रत्याशी आसिम रजा करीब 10 हजार वोट पा चुके हैं जबकि बीजेपी प्रत्याशी आकाश कुमार 6 हजार वोट पर ही अटके हुए हैं।

 

खतौली विधानसभा में भी गठबंधन आगे

यूपी की खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भी बीजेपी पीछे हो गई है। यहां भी सपा और रालोद गठबंधन का प्रत्याशी बाजी मारता दिख रहा है। मतलब साफ है कि यूपी में बीजेपी तीनों सीटों पर हारने जा रही है जबकि सपा को तीनों सीटों पर फायदा होता दिख रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें