Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी में राजनीतिक हलचल: सपा के कई विधायक जाएंगे भाजपा में, बसपा में भी होगी टूट

2024 के लोकसभा चुनाव में अभी वक्त है लेकिन यूपी में सियासी सरगर्मी काफी तेज हो गई है। सपा विधायक दारा सिंह चौहान के इस्तीफे के साथ ही अब माना जा रहा है कि सपा में अभी कई विधायक टूटेंगे और ये सभी बीजेपी में जाएंगे। यह टूट सिर्फ सपा में ही नहीं होगी बल्कि बसपा में भी होने वाली है। बसपा के कई दिग्गज नेता बीजेपी का दामन थामने वाले हैं। इन नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की जल्द घोषणा हो सकती है।

- Advertisement -

 

माना जा रहा है कि दारा सिंह चौहान के इस्तीफा से भाजपा ने अब यूपी में अपने उस अभियान की शुरूआत कर दी है, जिसके तहत लोकसभा चुनाव में वह सपा को तगड़ा झटका देने वाली है। इसमें सबसे पहले सपा के दिग्गज नेताओं को अपने पाले में लाने का प्लान है। दारा सिंह जैसे दिग्गज नेता के आने के बाद अब बीजेपी के लिए यह राह मुश्किल भी नहीं है। उधर, सपा और बसपा के कई नेता पाला बदलने के लिए तैयार हैं।

 

सूत्रों की माने तो सपा के कई विधायकों पर भी भाजपा की नजर है। अमर उजाला ने अपनी एक्सक्लुसिव खबर में यह दावा किया है कि भाजपा के एक बड़े नेता के जरिए इन विधायकों से संपर्क किया गया है। वहीं, पश्चिमी यूपी के कुछ बसपा सांसद भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। प्रदेश में दूसरे दलों के नेताओं को भाजपा में लाने के अभियान के तहत समन्वय जिम्मेदारी उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह को सौंपी गई है।

 

जयंत चौधरी भी आ सकते हैं बीजेपी के साथ

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) का तो बीजेपी के साथ आना तय है। भाजपा अब सपा को और बड़ा झटका देने जा रही है। माना जा रहा है कि अखिलेश के सबसे करीबीरालोद के अध्यक्ष जयंत चौधरी भी सपा का साथ छोड़ सकते हैं। वे चुनाव से पहले बीजेपी के साथ जा सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो ये सपा के लिए सबसे बड़ा झटका होगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें