Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Ashes 2023; क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद भावुक हुए स्टुअर्ट ब्रॉड !

Ashes 2023: एशेज 2023 के आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के अंतिम दो विकेट के साथ स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इंग्लैंड ने ओवल में अंतिम टेस्ट मैच 49 रन से जीतकर टेस्ट सीरीज बराबरी पर समाप्त की। इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड संन्यास लेने के बाद काफी भावुक नजर आए। ब्रॉड ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बताया कि उन्हें अपनी जिंदगी में एक बात का सबसे ज़्यादा पछतावा रहेगा। मैच खत्म होने के बाद ब्रॉड ने कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि एजबेस्टन में पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन उन्होंने नई गेंद चुनी।

- Advertisement -

 

 

 

ब्रॉड ने कहा कि “मुझे क्रिकेट को लेकर ज्यादा पछतावा नहीं है। लेकिन मुझे एजबेस्टन में नई गेंद नहीं लेनी चाहिए थी। हम इसके साथ अधिक मौके बनाने में विफल रहे और इससे कमिंस और लियोन को बल्लेबाजी करना आसान हो गया। अगर मैं समय को पीछे घुमा पाता , मैं पुरानी गेंद से गेंदबाजी करूंगा। लेकिन अंत में, जब आप ऑस्ट्रेलिया जैसी महान टीम से हारते हैं, तो आपको अपना सिर ऊंचा रखना होगा।’

दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि अगर वह टाइम मशीन में वापस जाएं तो वह पुरानी गेंद से ही गेंदबाजी करना चाहेंगे। लिहाजा, अंत में अगर कोई टीम ऑस्ट्रेलिया जैसी मज़बूत टीम से हारती है तो उस टीम को अपना सिर ऊपर रखना चाहिए। स्टुअर्ट ब्रॉड के संन्यास लेने के बाद उनके साथी खिलाड़ी भी काफी भावुक नज़र आए।

 

 

उन्होंने कहा कि “अगर मुझे 10 साल पहले इसका एहसास होता, तो यह बहुत अच्छा होता। ये बस एक ऑस्ट्रेलियाई बात है. लेकिन मार्नस के आउट होने से मुझे हंसी आई। अंत में यह थोड़ा निराशाजनक हो रहा था इसलिए बेल्स बदलने का फैसला किया और यह काम कर गया।’ब्रॉड ने टेस्ट में कुल 604 विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में 150 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी भी रहे है !

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें