Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप में पहला मुकाबला आयरलैंड से! पाकिस्तान से इस दिन हो सकती है टक्कर-

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब ज्यादा दिन बाकी नहीं बचे है. 5 महीने बाद इस टूर्नामेंट का धूम-धड़ाका शुरू हो जाएगा. जल्द ही इसका शेड्यूल भी सामने आने वाला है. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस आयोजन का शेड्यूल तय हो गया है और भारतीय टीम 5 जून से अपना अभियान शुरू करने जा रही है. यहां भारत-पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले की तारीख भी 9 जून तय होने की बात कही जा रही है.

- Advertisement -

 

स्पोर्ट्स तक की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 4 जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम अपना पहला मैच 5 जून को खेलेगी. इस दिन वह आयरलैंड के सामने होगी. वहीं, 9 जून को टीम इंडिया अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में होगी. ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया के तीन मुकाबले न्यूयॉर्क में होने की संभावना है.

 

 

ऐसा है टी20 वर्ल्ड कप का फार्मेट

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी. यहां 5-5 टीमों के चार ग्रुप होंगे. हर ग्रुप से टॉप-2 टीमें सुपर-8 स्टेज में पहुंचेगी. यहां चार-चार टीमों के दो ग्रुप होंगे. यहां हर टीम अपने ग्रुप की टीमों से एक-एक मैच खेलेगी. यानी इस स्टेज में भी हर टीम के हिस्से तीन-तीन मैच आएंगे. इसके बाद टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी.

 

 

ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का शेड्यूल

5 जून: भारत बनाम आयरलैंड (न्यूयॉर्क)
9 जून: भारत बनाम पाकिस्तान (न्यूयॉर्क)
12 जून: भारत बनाम यूएसए (न्यूयॉर्क)
15 जून: भारत बनाम कनाडा (फ्लोरिडा)

 

 

वेस्टइंडीज और यूएसए को मिली है मेजबानी

 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी वेस्टइंडीज और यूएसए को मिली है. इन दोनों की संयुक्त मेजबानी में यह पूरा टूर्नामेंट खेला जाना है. आईपीएल के ठीक बाद 4 से 30 जून के बीच इस वर्ल्ड कप के सभी मुकाबले खेले जाएंगे. अप्रैल में इसके लिए टीमें अपनी स्क्वाड का एलान करना शुरू कर देंगी.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें