Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Ishan Kishan ने तोड़ा BCCI का बड़ा नियम, Hardik Pandya के नक्शेकमद पर चलने लगे

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज जारी है. दो मैच हो चुके हैं और दोनों ही मैच मजेदार रहे हैं. हैदराबाद में खेला गया पहला टेस्ट जो की इंग्लैंड के नाम रहा, वहीं वाइजाग में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी की. लेकिन इन दोनों टेस्ट मैच में टीम इंडिया के साथ एक कॉमन प्रॉब्लम रही. उसका मिडिल ऑर्डर. जो दोनों मैच में काफी हद तक फ्लॉप रहा है. खासकर विकेटकीपर बैटर केएस भरत (KS Bharat) का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है.

- Advertisement -

कई फैन्स और दिग्गजों की तरफ से भरत की जगह ईशान किशन को टीम इंडिया में शामिल करने की बात कही गई. इसको लेकर कई तरह के सवाल भी उठे. जिसका जवाब दिया इंडियन क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने। 5 फरवरी को द्रविड़ ने ईशान को लेकर कहा कि उनका सेलेक्शन तभी होगा, जब वो कंपटीटिव क्रिकेट खेलना शुरू करेंगे. द्रविड़ ने ये बात क्यों कही? ये बात आप खुद ही समझ गए होंगे. अगर नहीं, तो चलिए हम आपको फ्लैशबैक में लेकर चलते हैं.

 

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान आखिरी बार भारत के लिए पिछले साल खेले थे. वर्ल्ड कप के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ हुए T20I सीरीज़ के दौरान. इसके बाद टीम साउथ अफ़्रीका गई. जहां व्हाइट-बॉल सीरीज़ में ईशान को खेलने का मौका नहीं मिला. इसके बाद टेस्ट सीरीज़ होनी थी. ईशान ने इससे ठीक पहले ‘मानसिक थकान’ के चलते घर लौटने की इच्छा जताई. उन्हें स्क्वॉड से रिलीज भी कर दिया गया. लेकिन इसके बाद जो खबर आई, वो बेहद चौंकाने वाली थी. रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि परिवार के साथ वक्त बिताने की बात कहकर छुट्टी लेने वाले ईशान किशन UAE में पार्टी करते दिखे थे. और इसके बाद से टीम मैनेजमेंट उनसे खफा है. इस ब्रेक के बाद से वह टीम इंडिया में नहीं लौट पाए हैं.

 

अब आप भी सोच रहे होंगे की आखिर अब ईशान किशन कहाँ हैं और वो अगर अब कंपटीटिव क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं तो वो आजकल कर क्या रहे हैं? इसको लेकर अपडेट सामने आया है। ईशान फिलहाल बड़ौदा के किरण मोरे एकेडमी में प्रैक्टिस कर रहे हैं. वो भी पंड्या ब्रदर्स के साथ. हार्दिक फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और ईशान भी इसी टीम से खेलते हैं.

 

वहीं आपको बता दें, ईशान किशन के लिए कई मुसीबतें भी बढ़ सकती हैं। रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई है कि ईशान भारतीय टीम मैनेजमेंट के संपर्क में भी नहीं हैं और ना ही वो डोमेस्टिक क्रिकेट में हिस्सा ले रहे हैं. और इस बात का असर ईशान के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर भी पड़ सकता है. किशन को BCCI अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर सकता है. ईशान फिलहाल BCCI की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की C-कैटेगरी में हैं. उन्हें सालाना एक करोड़ रुपये मिलते हैं. अगर किशन जल्द ही मैदान पर वापसी नहीं करते हैं तो उन्हें इसका खामियाजा उठाना पड़ सकता है.

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें