Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में लगेंगे 17 विभागों के स्टॉल, जाने कब होगा आयोजन !

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बाद अब ग्रेटर नोएडा में पहला इंटरनेशनल ट्रेड शो आयोजित होने जा रहा है। योगी सरकार इसके माध्यम से विभिन्न विभागों के उत्पादों को वैश्विक पहचान दिलाने का प्रयास करेगी। बता दें कि यह ट्रेड शो आगामी 21 से 25 सितंबर तक होगा। जिसके तहत कुल 17 विभागों के स्टॉल लगाए जायेगे। जिसे ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट के विशाल परिसर में स्टॉल लगाने की मंजूरी दे दी गई है। ये सभी स्टॉल सेकेंड फ्लोर के हॉल नंबर 2 में लगाए जाएंगे। जहां आने वाले नेशनल और इंटरनेशनल बायर्स के लिए तमाम तरह की पब्लिक एमिनिटीज का भी ख्याल रखा जाएगा।

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के उत्पादों को मिलेगी अंतर्राष्ट्रीय पहचान।

जानकारी अनुसार, इस इंटरनेशनल ट्रेड शो के लिए दुनिया भर के 400 से ज्यादा बायर्स ने हिस्सा लेने की पुष्टि की है। ये बायर्स न सिर्फ इंटरनेशनल ट्रेड शो में हिस्सा लेंगे, बल्कि उत्तर प्रदेश के उत्पादों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने में भी सहायक होंगे। इस इंटरनेशनल ट्रेड शो का शुभारंभ 21 सितंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के द्वारा किया जायेगा। या आयोजन कुल 2088 स्क्वायर मीटर एरिया में आयोजित किया जा रहा है। इसके ले-आउट प्लान के अनुसार शो में कुल 17 विभागों के स्टॉल को लगाया जायेगा। इसमें सबसे बड़ा स्टॉल (300 स्क्वायर मीटर) ओडीओपी और सूचना जनसम्पर्क का होगा।

प्रदेश के जिलों के खास और यूनीक उत्पादों की श्रंखला रहेगी।

आपको बता दें कि हॉल में दो एंट्रेंस होंगे। जिसमें एंट्री के बाद फ्रंट पर ही दोनों स्टॉल आमने-सामने नजर आएंगे। ओडीओपी के स्टॉल पर प्रदेश के तमाम जिलों के खास और यूनीक उत्पादों की श्रंखला रहेगी। उम्मीद जतायी जा रही है कि जो बायर्स को अपनी ओर आकर्षित करेगी। सूचना जनसम्पर्क के साथ ही 200 स्क्वायर मीटर में पर्यटन व संस्कृति विभाग का स्टॉल होगा।

जहां उत्तर प्रदेश के पर्यटन से संबंधी योजनाओं व नीतियों के विषय में लोग जान सकेंगे। इसी क्रम में आगे नमामि गंगे एवं जलापूर्ति विभाग का स्टॉल लगाया जाएगा। साथ ही ऊर्जा विभाग व नेडा का स्टॉल होगा जिसे 100 स्क्वायर मीटर का स्थान मिला है। इसके आगे आवास एवं शहरी नियोजन का 95 स्क्वायर मीटर का स्टॉल होगा। उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण, पशु धन एवं दुग्ध विकास व मत्स्य विभाग का 50 स्क्वायर मीटर का स्टॉल होगा। इसमें सबसे अंत में कृषि विभाग का 60 स्क्वायर मीटर का स्टॉल होगा। वहीं, गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग विभाग 50 स्क्वायर मीटर के स्टॉल होंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें