Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Bikini Airline: वियतनाम का इतना सस्ता टिकट ! प्लेन में बिकिनी पहने रहती हैं Air Hostess, भारतीय भी कर सकते हैं सफर

दुनियाभर (Whole world) में ऐसी कई एयरलाइन कंपनियां (Airline companies) है, जो यात्रियों को कम से कम रुपयों में अपनी सेवाएं देकर लुभाने की कोशिश करती हैं। इसके अलावा कम से कम पैसों में अपनी सेवाएं देती हैं। इसके अलावा कई ऐसी कंपनियां भी हैं जिनके टिकट के दाम तो कम नहीं हैं, लेकिन वह अन्य तरह के लुभावने ऑफर दे देती हैं। जिसकी वजह से लोग उन्हीं प्लेनों में यात्रा करना पसंद करते हैं।

- Advertisement -

 

मगर आज हम आपको एक ऐसी एयरलाइन कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ना सिर्फ सस्ती है बल्कि उसकी एक ऐसी खासियत है जो लोग उसमें बैठने के लिए बेताब भी रहते हैं। वियतनाम की एक एयरलाइन कंपनी की एयर होस्टेस की यूनिफॉर्म इसकी बड़ी वजह है।

जी हां हम आपको बताने जा रहें हैं, बिकिनी एयरलाइन (Bikini Airline Vietjet) की। वियतनाम में वर्ष 2011 में पहली बार एक प्राइवेट एयरलाइंस ने अपनी शुरुआत की। ऐसे में देखते ही देखते वह वियतनाम की सबसे लोकप्रिय एयरलाइंस (VietJet Air) बन गई। वजह थी की वह एड और आउटफिट जो उसकी फ्लाइट अटैंडेंट्स फ्लाइड के दौरान पहनती थीं। एयरलाइंस ने सबसे पहले तो खूबसूरत एयरहोस्टेस को नौकरी के लिए छांटा था।

जब बिकिनी एयरलाइन शुरु हुई थी,  उस समय यह वियतनाम की घरेलू एयरलाइंस थी। इसका नाम वियत जेट एयरलाइंस था। लेकिन फ्लाइट के दौरान इसकी एयरहोस्टेस बिकिनी में नजर आने लगीं। इस वजह से यह प्राइवेट एयरलाइंस मीडिया और लोगों के बीच यह बिकिनी एयरलाइंस के तौर पर जानी जानें लगी। तभी से यह एयरलाइन काफी कंट्रोवर्सी में छा गई।


यह भी पढ़ें

  • इस एयरलाइंस को खुद के बल पर अरबपति बनी एक वियतनामी महिला Nguyen Thi Phuong Thao ने शुरू किया था।
  • महिला का नाम साल 2016 में एशिया की 50 सबसे शक्तिशाली बिजनेसवुमन की लिस्ट में शामिल था।
  • भारत में भी ये एयरलाइन कंपनी शुरू हो चुकी है और लोग भारत से वियतनाम इस कंपनी की हेल्प से जा सकते हैं।
  • अब एयर होस्टेस की पोशाक वैसी नहीं रह गई है, जैसे पहले थी. अब वो टीशर्ट और शॉर्ट्स पहनने लगे हैं।
  • प्लेन का टिकट काफी सस्ता होता है और कई बार तो ये ऐसे ऑफर चलाते हैं कि लोग भारत से वियतनाम सिर्फ 9 रुपये में जा सकते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें