Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सुप्रीम कोर्ट ने BBC पर प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका की खारिज, हिंदू सेना को लगा झटका !

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (British Broadcasting Corporation) पर बैन लगाने की मांग वाली याचिका को सिरे से खारिज कर दिया। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि, भारत में बीबीसी पर प्रतिबंध लगाने की मांग पूरी तरह गलत है। जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस एमएम सुंदरेश की पीठ ने हिंदू सेना की याचिका को बेदम बताते हुए खारिज कर दिया।

- Advertisement -

 

आपको बता दें कि हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने बीबीसी के भारत में संचालन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। 2002 के गुजरात दंगों से संबंधित ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ नामक डाक्यूमेंट्री के प्रसारण के मद्देनजर उन्होंने यह मांग की गई थी। पर, शीर्ष अदालत ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया।

BBC कर रहा हिंदू विरोधी प्रचार

हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने याचिका में बीबासी पर हिंदू विरोधी प्रचार करने का आरोप लगाया है। याचिका में यह भी कहा गया है कि, बीबीसी हमेशा से भारत विरोधी रहा है। बीबीसी नहीं चाहता कि भारत का विकास हो। विष्णु गुप्ता के मुताबिक, बीबीसी 2002 के गुजरात दंगो के जरिए प्रधानमंत्री की छवि को धूमिल करने की कोशिश में है। ‘इंडिया-द मोदी क्वेश्चन’(India-The Modi Question) डॉक्यूमेंट्री बीबीसी द्वारा भारत के सामाजिक ताने-बाने को नष्ट करने के लिए हिंदू धर्म विरोधी प्रचार है

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें