Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सूर्या ने बचाई टीम की साख, रोमांचक मुकाबले में भारत की जीत !

लखनऊ (Lucknow) में खेले गए दूसरे टी-20 मैंच में भारत ने 6 विकटों से जीत दर्ज की है। रविवार को खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड (India New Zealand) को हराकर श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवरों में महज 99 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने एक गेंद शेष रहते मैच को जीत लिया है।

- Advertisement -

 

घूमती गेंदों के सामने बेबस दिखे कीवी बल्लेबाज

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज फिन ऐलन सस्ते में आउट हो गए। युजवेंद्र चहल ने पारी के चौथे ओवर में टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई। स्पिन फ्रेंडली पिच पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे। भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने निरंतर अंतराल पर विकेट चटका कर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया।

न्यूजीलैंड अपनी पूरी पारी के दौरान एक भी छक्का लगाने में असफल रही। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान सैंटनर ने बनाए, उन्होंनें 23 गेंदों में 19 रनों की नाबाद पारी खेली। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 99 रन बनाए।

आधी रात को लखनऊ में चमका सूरज

100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत भी संघर्ष करती दिखी। पिछले मैच में स्पिन का शिकार हुए शुभमन गिल इस मैच में भी स्पिन गेंदबाजी को नहीं समझ पाए। शुभमन गिल 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। खराब तालमेल की वजह से भारतीय पारी में 2 रनआउट देखने को मिले। ईशान किशन और वॉशिंगटन सुंदर रन आउट का शिकार बने।

सूर्यकुमार यादव ने भारत की लड़खड़ाती पारी को संभाला। कप्तान हार्दिक के साथ मिलकर सूर्या ने भारतीय पारी पर मंडरा रहे संकट के बादल को हटाते हुए शानदार पारी खेली। दबाव में खेली पारी में सूर्या ने 31 गेंदों में 26 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा निर्णायक मुकाबला

1-1 से बराबरी पर खड़ी श्रृंखला का निर्णायक मैच 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वनडे सीरीज हारने के बाद न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज जीत कर भारतीय दौरे का समापन करना चाहेगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें