Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

T20 World Cup: सुपर 8 में भारतीय टीम कब किस टीम से भिड़ेगी, आ गई जानकारी

टी 20 वर्ल्ड कप में सुपर 8 का पूरा शेड्यूल जारी हो गया है। भारतीय टीम सुपर 8 में पहुंच चुकी है। ऐसे में क्रिकेट फैंस ये जानने के लिए बेताब थे कि भारतीय टीम कब किस टीम से सुपर 8 में भिड़ेगीष तो चलिए ये जानकारी आपको दे देते हैं। आपको मालूम ही है कि अमेरिका और वेस्टंडीज की मेजबानी में टी20 विश्व कप 2024 खेला जा रहा है। ग्रुप चरण के 38 मुकाबले खेले जा चुके हैं। सुपर-8 की आठ टीमें तय हो चुकी हैं। 19 जून से सुपर-8 राउंड की शुरुआत हो जाएगी।

- Advertisement -

सुपर-8 की आठ टीमें तय हो चुकी हैं। इस टी20 विश्व कप में कुछ बड़े उलटफेर भी देखने को मिले हैं। अफगानिस्तान ने जहां न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम को चौंकाया, वहीं अमेरिका ने पाकिस्तान टीम को चौंका दिया। इस बार सुपर-8 में न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी कुछ पूर्व चैंपियन टीमें नहीं दिखेंगी। इनकी जगह अमेरिका, अफगानिस्तान जैसी नई और मजबूत टीमों ने अपनी जगह तय की है। सुपर-8 के लिए भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, अमेरिका, इंग्लैंड और बांग्लादेश ने क्वालिफाई कर लिया है।

सुपर-8 राउंड की शुरुआत 19 जून को अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच से होगी। इस राउंड में दो ग्रुप हैं। एक ग्रुप की एक टीम तीन मैच खेलेगी। हर एक ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी। सुपर-8 राउंड के लिए टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही सीडिंग्स तय की गई थीं। जैसे कि भारत सुपर-8 के लिए क्वालिफाई करने पर भले ही अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहता, लेकिन उन्हें A1 ही माना जाता। इसी तरह ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों के लिए है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने ग्रुप (बी) में शीर्ष पर है, लेकिन उन्हें B2 का दर्जा दिया गया है।

भारत की बात करें तो उसे 20 जून को अफगानिस्तान से भिड़ना है। उसके बाद उसका मैच 22 जून को बांग्लादेश से है। इसके बाद भारतीय टीम का सबसे चुनौतीपूर्ण मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से है। भारत को यहां वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में हुई हार का बदला भी लेना है। इस मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया को हराना ही होगा तभी बदला पूरा होगा। इसके लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार भी है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें