Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

T20 World CUP IND vs CAN: क्या अब 3 नंबर पर उतरेंगे किंग कोहली, शिवम दुबे की होगी टीम से छुट्टी

टी 20 वर्ल्ड कप में आज टीम इंडिया की भिड़ंत कनाडा से है। टीम इंडिया अपने तीनों मैच जीतकर इस ग्रुप में टॉप पर है। लेकिन अभी भी टीम के लिए चिंता का सबब विराट कोहली का फॉर्म बना हुआ है। टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड में एक प्रयोग करते हुए रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को ओपन करने भेजा था। लेकिन यह प्रयोग असफल रहा है। विराट तीनों ही मैच में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए हैं। उधर, विराट के कारण ही टीम के लिए ओपनर चुने गए यशस्वी जायसवाल को डग आउट में बैठना पड़ रहा है। वैसे भी विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबे समय से नंबर 3 पर बैटिंग कर रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि आज के मैच में टीम इंडिया एक बार फिर विराट को नंबर 3 पर भेजकर यशस्वी को ओपनिंग में लाएगी। ऐसा करना जरूरी भी है क्योंकि इसके बाद सुपर 8 के मैच शुरू होंगे जिसमें मजबूत टीमों से भारत को भिड़ना है।

- Advertisement -

अगर विराट कोहली नंबर 3 पर आते हैं तो उस स्थिति में शिवम दुबे को बाहर जाना पड़ेगा। ऋषभ पंत जबरदस्त फॉर्म में हैं और नंबर 3 पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं लेकिन उन्हें नंबर 4 पर भेजा जा सकता है। विराट के नंबर 3 पर जाने से यशस्वी को मौका मिलेगा और वे रोहित के साथ ओपनिंग करने आएंगे। ऋषभ के बाद हार्दिक पांड्या और फिर अक्षर पटेल को मौका मिलेगा। इसका मतलब साफ है कि भारतीय टीम अब शिवम दुबे को बाहर का रास्ता दिखा सकती है। वैसे भी शिवम ने कुछ खास प्रभावित नहीं किया है।

इसके साथ ही माना जा रहा है कि आज के मैच में सिराज को बाहर बैठाया जा सकता है। उनकी जगह पर भारतीय टीम एक अतिरिक्त स्पिनर के साथ उतरेगी। ऐसा हुआ तो तीन स्पिनर होंगे जबकि अनुभवी गेंदबाजी का जिम्मा अर्शदीप और बुमराह के हाथ में रहेगा। उनका साथ देने के लिए हार्दिक पांड्या मौजूद हैं ही। तो कुल मिलकार टीम इन दो बदलावों के साथ आज उतर सकती है।

दोनों टीमों का प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह।

कनाडा: आरोन जॉनसन, नवनीत धालीवाल, परगट सिंह, निकोलस किर्टन, श्रेयस मोव्वा (विकेट कीपर), रविंदरपाल सिंह, साद बिन जफर (कप्तान), डिलन हेलिगर, कलीम सना, जुनैद सिद्दीकी, जेरेमी गॉर्डन।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें